Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़SP MP Iqra Hasan demanded a train from Shamli to Vaishno Devi and Prayagraj raised the issue in Lok Sabha

सपा सांसद इकरा हसन ने शामली से वैष्णो देवी और प्रयागराज के लिए मांगी ट्रेन, लोकसभा में उठाया मामला

समजवादी पार्टी की कैराना से सांसद इकरा हसन ने गुरुवार को लोकसभा में शामली से वैष्णो देवी और संगम नगरी प्रयागराज के लिए ट्रेन चलाने की मांग की। कहा कि हाईकोर्ट और धार्मिक स्थल होने से ट्रेन जरूरी है।

Yogesh Yadav लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 25 July 2024 10:01 AM
share Share

समजवादी पार्टी की कैराना से सांसद इकरा हसन ने गुरुवार को लोकसभा में शामली से वैष्णो देवी और संगम नगरी प्रयागराज के लिए ट्रेन चलाने की मांग की। इकरा हसन ने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र कैराना में कई रेलवे के प्रोजेक्ट लंबे समय से पेडिंग हैं। इसके कारण लोगों की काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लोकसभा के गठन से बाद से पहली बार इकरा हसन को संसद में बोलने का मौका मिला है। इससे पहले वह सिर्फ शपथ ग्रहण के दौरान ही यहां बोल सकी थीं। 

गौरतलब है कि दो दिन पहले आम बजट के साथ ही रेलवे का भी बजट पेश हुआ है। ऐसे में इकरा रेलवे मंत्रालय से अपने इलाके के लिए कई डिमांड सीधे लोकसभा के जरिए कर दी है। इसका ने कहा कि पानीपत-कैराना-मेरठ रेल मार्ग का सर्वे कई बार कराया जा चुका है लेकिन अभी तक इस मार्ग पर कार्य नहीं शुरू हो सका है। यूपी हरियाणा को जोड़ने वाला यह रेल मार्ग बेहद आवश्यक है। इस रेलमार्ग के बन जाने से हरियाणा और यूपी के सीधे जुड़ जाने से इलाके को बहुत लाभ होगा। 

इसका ने इसके अलावा शामली से प्रयागराज और शामली से वैष्णो देवी तक सीधी ट्रेन चलाने की मांग की। कहा कि इसकी मांग क्षेत्र के लोग लंबे समय से करते आ रहे हैं। प्रयागराज में हाईकोर्ट होने और वैष्णो देवी बड़ा धार्मिक तीर्थस्थल होने के कारण दोनों स्थानों से यहां की कनेक्टिविटी अति आवश्यक है। 

इकरा ने अपने इलाके में रेलवे पुलों का मामला भी उठाया। कहा कि दिल्ली शामली सहारनपुर रेल मार्ग पर जंधेड़ी और रामपुर फाटक पर रेलवे पुलों का बनना आवश्यक है। इसका मामला भी लंबे समय से अधर में लटका हुआ है। इससे क्षेत्र की जनता बहुत परेशान है। इन दोनों पुलों का निर्माण कराया जाना बेहद जरूरी है। इकरा पहली बार चुनावी मैदान में उतरीं और सांसद बनी हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें