Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Shivpal Yadav justified firing on Kar Sevaks Mulayam had opened fire to protect the Constitution

शिवपाल यादव ने कारसेवकों पर फायरिंग को जायज ठहराया, संविधान की रक्षा के लिए मुलायम ने चलवाई थीं गोलियां

सपा महासचिव शिवपाल का बड़ा बयान सामने आया है। शिवपाल ने कारसेवकों पर फायरिंग को जायज ठहराया है। उन्होंने कहा कि मुलायम ने संविधान की रक्षा के लिए गोलियां चलवाई थीं।

Deep Pandey लाइव हिन्दुस्तान, लखनऊThu, 18 Jan 2024 09:10 AM
share Share

अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले समाजवादी पार्टी नेता शिवपाल यादव का बड़ा बयान दिया है। सपा महासचिव शिवपाल यादव ने कारसेवकों पर फायरिंग को जायज ठहराया। उन्होंने कहा कि कोर्ट के आदेश का पालन हुआ था। उन्होंने कहा कि नेता जी मुलायम ने संविधान की रक्षा के लिए मुलायम ने गोलियां चलवाई थीं। कोर्ट का आदेश था यथास्थिति बनाए रखना था। कारसेवकों ने कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया था। उन्होंने कहा कि कारसेवकों ने मस्जिद का ढांचा तोड़ा था इस पर प्रशासन की जिम्मेदारी थी। उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए था पर कार्रवाई नहीं गई। उन्होंने राम मंदिर जाने के सवाल पर यह बीजेपी का राजनीतिक कार्यक्रम है। 22 के बाद पूरे परिवार के साथ अयोध्या जाएंगे और रामलला का दर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि हम सभी मानते हैं। शिवपाल ने बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी झूठ फैल रही है। 

आपको बता दें कि शिवपाल यादव से पहले सपा के वरिष्‍ठ नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने भी एक बयान दिया था जिसमें स्वामी प्रसाद मौर्य ने भी कारसेवकों पर चलाने को सही बताया था। उन्‍होंने कहा था कि उस समय की सपा सरकार ने अमन चैन के लिए गोली चलवाई थी। यही नहीं स्वामी प्रसाद ने कारसेवकों को अराजक तत्‍व की संज्ञा दे दी थी। स्‍वामी प्रसाद ने कहा था कि अयोध्‍या में जिस समय घटना घटी थी वहां पर बिना किसी न्‍यायापालिका या प्रशासनिक आदेश के अराजक तत्‍वों ने बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ की थी। उन्होंने कहा था कि गोली चलवाकर तत्कालीन यूपी सरकार ने अपना कर्तव्‍य निभाया था।  
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें