Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़schools reopen after winter vacation administration dm order students reached in uniform facing severe cold

नामी स्‍कूलों ने प्रशासन के आदेश को कर दिया नजरअंदाज, कड़ाके की सर्दी में ठिठुरते स्कूल पहुंचे बच्‍चे

लखनऊ के हजरतगंज, गोमतीनगर, अलीगंज, इंदिरानगर, रायबरेली रोड और राजाजीपुरम समेत शहर के कई हिस्‍सों में कई नामी स्‍कूल शीतकालीन अवकाश के बाद सोमवार को खुले। बच्‍चे यूनिफार्म में स्‍कूल पहुंचे। 

Ajay Singh कार्यालय संवाददाता, लखनऊTue, 10 Jan 2023 01:26 AM
share Share

कड़ाके की सर्दी और कोहरे के बीच कुछ स्‍कूलों ने डीएम के आदेश के बावजूद यूनीफार्म की छूट को नजरअंदाज कर दिया। बच्चों को यूनिफॉर्म में बुला लिया। लखनऊ के हजरतगंज, गोमतीनगर, अलीगंज, इंदिरानगर, रायबरेली रोड और राजाजीपुरम समेत शहर के कई हिस्‍सों में कई नामी स्‍कूल शीतकालीन अवकाश के बाद सोमवार को खुले। बच्‍चे यूनिफार्म में स्‍कूल पहुंचे। 

बच्‍चे ठिठुरते हुए वैन, बाइक और निजी वाहनों से स्कूल पहुंचे। बच्चों संग अभिभावक भी परेशान हुए। स्कूलों में हीटर और ब्लोअर के इंतजाम न होने से बच्चे कक्षाओं में भी ठिठुरते रहे। कई अभिभावकों का आरोप है कि स्कूलों में प्री बोर्ड और प्रैक्टिकल न होने के बावजूद 10 वीं और 12 वीं के बच्चों को बुला लिया। डीएम सूर्य पाल गंगवार ने रविवार को शीतलहर के चलले लखनऊ के कक्षा नौ से 12 तक के स्कूलों में 11 जनवरी तक ऑन लाइन कक्षाएं संचालित करने के निर्देश दिये थे। सिर्फ प्री बोर्ड व प्रैक्टिकल वाले बच्चों को ही स्कूल बुलाने के निर्देश दिये थे।

डीएम ने स्कूल आने वाले बच्चों को यूनीफॉर्म की छूट देते हुए गरम कपड़े पहनकर आने के निर्देश दिये थे। इसके बाजवूद सोमवार को हजरतगंज और गोमतीनगर समेत शहर के कई स्कूलों में 10 वीं और 12 वीं के बच्चों को यूनीफॉर्म में स्कूल बुलाया।

आज भीषण सर्दी का अलर्ट
कोहरे से शहर की दृश्यता सुबह आठ बजे के करीब शून्य हो गई। दिन चढ़ने के बावजूद लाइट जलाकर वाहन सड़क पर रेंगेते दिखे। मौसम विभाग ने फिर ऑरेंज अलर्ट जारी किया। यानी भीषण सर्दी का अंदेशा है, सावधान रहें।

24 घंटे जारी रहेगा ठंड का कहर 
बीती रात न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.3 डिग्री कम 4.5 दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे तक सर्दी का सितम जारी रहेगा। अमौसी स्थित मौसम केन्द्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि दोपहर बाद कोहरे की निचली परत हटने से दिन का तापमान थोड़ा बढ़ा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें