Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़RPF de-board 33 people including 21 minors from train in Prayagraj Junction in fear of human trafficking

मानव तस्करी की आशंका, प्रयागराज जंक्शन में 21 नाबालिग समेत 33 लोगों को ट्रेन से उतारा

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने मानव तस्करी की आशंका में 21 नाबालिग बच्चों समेत 33 लोगों को प्रयागराज जंक्शन पर महानंदा एक्सप्रेस से उतारा।

Shivendra Singh भाषा, प्रयागराजFri, 22 July 2022 11:43 AM
share Share

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने मानव तस्करी की आशंका में 21 नाबालिग बच्चों समेत 33 लोगों को प्रयागराज जंक्शन पर महानंदा एक्सप्रेस से उतारा। आरपीएफ के निरीक्षक शिव कुमार सिंह ने बताया कि उन्हें एनजीओ बचपन बचाओ आंदोलन की ओर से सूचना मिली कि बिहार और बंगाल के बच्चों को महानंदा एक्सप्रेस से दिल्ली ले जाया जा रहा है।

शिव कुमार ने कहा कि इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए ट्रेन से 33 लोगों को उतार लिया गया जिसमें 21 नाबालिग बच्चे शामिल हैं। वयस्क लोगों में एक मौलाना और उसका शिष्य और दो मजदूरों के एजेंट शामिल हैं। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अखिलेश मिश्रा ने बताया कि नाबालिग बच्चों को बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है और उनकी काउंसलिंग की जा रही है। मिश्रा के अनुसार पूछताछ में ये बच्चे अपना नाम आदि बताने में असमर्थ दिखे और इनके पास कोई वैध दस्तावेज भी नहीं है।

इस बीच, गुरुवार की शाम मौलाना के साथ कुछ बच्चों ने प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्थित प्रतीक्षालय में नमाज पढ़ने की कोशिश की, लेकिन जीआरपी और आरपीएफ के जवानों के मना करने पर उन्होंने नमाज बीच में ही छोड़ दी। शिव कुमार ने बताया कि मीडिया में नमाज पढ़ने की खबर पूरी तरह से सही नहीं है, क्योंकि जैसे ही सिपाहियों की नजर उन पर पड़ी, उन्होंने तुरंत मौलाना और बच्चों को नमाज पढ़ने से रोका जिस पर वे मान गए और नमाज बीच में ही छोड़ दी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें