Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Policeman made a video of a nurse while she was bathing the incident created panic in the nursing mess SP City investigated

पुलिस वाले ने नर्स का नहाते समय बनाया वीडियो, नर्सिंग मेस में घटना से खलबली, एसपी सिटी को जांच

मुरादाबाद में अस्पताल के नर्सिंग मेस में रहने वाली नर्स ने का नहाते समय वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यूपी पुलिस के हेडकांस्टेबल पर वीडियो बनाने का आरोप लगा है। एसपी सिटी जांच करेंगे।

Yogesh Yadav हिन्दुस्तान, मुरादाबादTue, 10 Oct 2023 05:25 PM
share Share

मुरादाबाद में अस्पताल के नर्सिंग मेस में रहने वाली नर्स ने का नहाते समय वीडियो बनाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यूपी पुलिस के हेडकांस्टेबल पर वीडियो बनाने का आरोप लगा है। पीड़िता के अनुसार जब वह बाथरूम में नहा रही थी तो आरोपी हेडकांस्टेबल चोरी से वीडियो बना रहा था। शोर मचाने पर वीडियो डीलिट कर दिया। मेस में रह रही अन्य नर्सों को जब हेडकांस्टेबल की करतूत की जानकारी हुई तो उनमें आक्रोश पनप गया। घटना की शिकायत पर सिविल लाइंस पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। एसएसपी ने आरोपी हेड कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है और जांच एसपी सिटी को सौंपी है। उधर, जिला अस्पताल प्रशासन ने नर्सिंग मेस में रह रहे नर्सों के परिजनों को तत्काल हॉस्टल खाली करने का आदेश दिया है।

मूल रूप से बदायूं निवासी युवती जिला अस्पताल में नर्स है। युवती जिला अस्पताल परिसर में ही स्थित नर्सिंग मेस में रहती है। युवती के अनुसार हॉस्टल में उसके कमरे के पास ही दूसरे कमरे में दूसरी नर्स रहती है। उसका पति यूपी पुलिस में हेडकांस्टेबल है और वर्तमान में मुरादाबाद शहर की कोतवाली में तैनात है।

पीड़िता के अनुसार मेस में नर्सों के लिए कॉमन टॉयलेट और बाथरूम हैं। वह मंगलवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे बाथरूम में नहा रही थी। तभी झरोखे में मोबाइल फोन और उंगली दिखी। इसके बाद वह खुद को ढकते हुए बाहर निकल गई। पीड़िता का आरोप है कि बाहर निकल कर उसने देखा तो सिपाही भी साथ के ही टॉयलेट में मौजूद था।

नर्स के अनुसार उसे टीशर्ट पकड़ कर हेडकांस्टेबल को बाहर खींचा। इस बीच आरोपी ने मोबाइल से वीडियो डीलिट कर दी। इसके बाद पीड़िता ने हॉस्टल में रहने वाली अन्य नर्सों को जानकारी दी। इससे उनमें आक्रोश फैल गया और हंगामा शुरू हो गया। उस समय पीड़िता अपने कमरे में चली गई और कॉल करके शाहजहांपुर में तैनात अपनी बहन को सूचना दी। बहन के आने के बाद नर्स ने सिविल लाइंस थाने पर पहुंच कर एसएचओ आरपी शर्मा से घटना की शिकायत की।

शिकायत मिलते ही एसएचओ आरपी शर्मा, कैंप चौकी प्रभारी सौरभ त्यागी, रामगंगा विहार चौकी प्रभारी राजवेंदर कौर समेत पुलिस बल के साथ नर्स हॉस्टल पहुंच कर जांच पड़ताल किए। बाथरूम और टॉयलेट में बताए गए घटना स्थल का पुलिस ने बारीकी से निरीक्षण किया। घटना के बाद पुलिस ने आरोपी हेड कांस्टेबल की पत्नी को बुलाकर भी पूछताछ की।

एसएसपी हेमराज मीणा ने बताया कि आरोपी हेड कांस्टेबल अमित को जांच पूरी होने तक के लिए निलंबित कर दिया गया है। कोतवाली में तैनात आरोपी हेड कांस्टेबल और उसकी पत्नी का मोबाइल पुलिस ने जब्त कर जांच के लिए फोरेंसिंक विभाग को भेजा गया है। पूरे मामले की जांच एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

उधर, नर्स का नहाते समय वीडियो बनाने का मामला सामने आने के बाद नर्सों में भड़के आक्रोश को देखते हुए जिला अस्पताल प्रशासन ने नर्सों के परिजनों को तत्काल मेस खाली करने के आदेश दिए हैं। नर्सों के साथ उनके तीन साल तक के बच्चे ही रह सकेंगे। इस संबंध में सीएमएस ने नर्सों की आपात मीटिंग भी बुधवार को बुलाई है।

नर्सों के परिजनों को तत्काल नर्सिंग मेस छोड़ने का निर्देश
जिला अस्पताल के नर्सिंग मेस में नर्सों के साथ कथित तौर से अवैध रूप से रह रहे उनके परिजनों को तत्काल इसे छोड़ने को लेकर नोटिस जारी किया गया है। नर्सिंग मेस में नर्स की अश्लील क्लिपिंग बनाए जाने का मामला सामने आने के बाद अस्पताल प्रशासन ने सख्ती दिखाई। सीएमएस डॉ.संगीता गुप्ता ने बताया कि यहां चार्ज संभालने के बाद मुझे कुछ नर्सों के परिजनों के भी उनके साथ रहने की जानकारी मिली थी। इसके बाद ऐसी सभी नर्सों को नोटिस जारी किया गया था। यह नर्सिंग मेस अविवाहित नर्सों के रहने के लिए है, लेकिन, दूर रहने वाली शादीशुदा नर्सों को भी रहने की सशर्त अनुमति दी गई है।

उनके साथ केवल तीन साल तक का बच्चा ही हॉस्टल में रह सकता है। मामला सामने आने के मद्देनजर हॉस्टल में रह रहीं सभी नर्सों की बुधवार को आपात बैठक बुलाई गई है। जिन नर्सों के साथ छोटे बच्चे को छोड़कर कोई अन्य परिजन रह रहा है अगर वह हॉस्टल नहीं छोड़ता तो उस नर्स के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें