Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Photo posted on Facebook in uniform mistaking it for a policeman s daughter s marriage this is how it was revealed

वर्दी में फेसबुक पर लगाई फोटो, पुलिस वाला समझ कर दी बेटी की शादी, ऐसे हुआ खुलासा

अपनी शादी करने के लिए एक युवक ने गजब तरकीब निकाली। उसने पुलिस की वर्दी में रिवाल्वर टांगे अपनी कई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। युवक को पुलिस वाला समझकर एक व्यक्ति ने बेटी की शादी भी कर दी।

Yogesh Yadav हिन्दुस्तान, फरीदपुर (बरेली)Thu, 1 June 2023 03:43 PM
share Share

अपनी शादी करने के लिए एक युवक ने गजब तरकीब निकाली। उसने पुलिस की वर्दी में रिवाल्वर टांगे अपनी कई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। युवक को पुलिस वाला समझकर एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की उससे शादी भी कर दी। दहेज में कार भी दी। युवती को जब अपने साथ हुई जालसाजी की भनक लगी तो ससुरालियों ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। पुलिस ने विवाहिता की तहरीर पर छह लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। 

पुलिस के मुताबिक फरीदपुर के बडराकासमपुर गांव के केदार बाबू ने सोशल मीडिया पर पुलिस वर्दी में रिवाल्वर लगाएं फोटो वायरल किए थे। इसके बाद उसे रिश्ते आने शुरू हो गए। 26 मई 2021 को पीलीभीत के मोरनिया गांधीनगर के हजारा के वीर सिंह ने बेटी संध्या उर्फ राजकुमारी की शादी उससे कर दी। विवाहिता को जब पति की करतूत की जानकारी हुई तो उसने मायके वालों से शिकायत की।

आरोप है कि इसके बाद आरोपी और उसके परिवार वालों ने बीस लाख रुपये का दहेज मांगना शुरू कर दिया। मायके वालों के दहेज इंकार करने पर विवाहिता को यातनाएं देनी शुरू कर दी। 13 फरवरी को ससुराली विवाहिता को पीलीभीत उसके मायके छोड़ गए। गुरुवार को युवती ने ससुराल वालों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया।

पुलिस ने पति केदार बाबू, ससुर हरपाल, सास मनसा देवी, देवर मुनेंद्र कुमार, सुरेंद्र बाबू एवं देवरानी श्रीदेवी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रभारी इंस्पेक्टर सत्य सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपी से रिवाल्वर और पुलिस की वर्दी के बारे में पूछताछ की जा रही है। 

पुलिस वर्दी में रिवाल्वर लगाकर रौब झाड़ता था आरोपी

विवाहिता ने बताया कि आरोपी को दहेज में लग्जरी कार मिली थी। उसी कार से आरोपी अक्सर देहात इलाके में जाता था। रिवाल्वर लगाकर पुलिस वर्दी में लोगों से वसूली कर रहा था। गांव में इसको लेकर चर्चा थी, लेकिन उसकी दबंगई की वजह से कोई पुलिस को सूचना नहीं दे पाया। उसके गिरोह में गांव के कई अन्य लड़के भी शामिल थे। वह खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताकर लोगों से वसूली करता था। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें