Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़phone Calling on Corona patients Lucknow DM abhishek prakash asked today did you steam

नमस्ते...डीएम लखनऊ बोल रहा हूं, भाप ली आज आपने, जानिए मरीज से क्या मिला जवाब 

कोविड संक्रमितों का नियमित तौर पर हाल चाल लेने वालों में शनिवार को जिलाधिकारी भी शामिल थे। नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र निरीक्षण पहुंचे डीएम अभिषेक प्रकाश ने अधीक्षक से मरीजों का चार्ट लिया।...

Dinesh Rathour लखनऊ प्रमुख संवाददाता, Sat, 1 May 2021 03:29 PM
share Share

कोविड संक्रमितों का नियमित तौर पर हाल चाल लेने वालों में शनिवार को जिलाधिकारी भी शामिल थे। नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र निरीक्षण पहुंचे डीएम अभिषेक प्रकाश ने अधीक्षक से मरीजों का चार्ट लिया। इसके बाद कॉल करनी शुरू की। एक मरीज तो हैरान रह गया, हैलो....नमस्ते में लखनऊ का जिलाधिकारी बोल रहा हूं...। दूसरी तरफ संक्रमित मरीज को यकीन नहीं हुआ, पूछा जी फिर से बोलिए। डीएम ने अपना वाक्य दोहराया। फिर पूछा दवाएं मिलीं या नहीं। मरीज ने बताया कि समय पर मिल गई हैं। इसके बाद डीएम ने कहा कि दिन में तीन बार भाप जरूर लीजिएगा।

जिलाधिकारी कंटेनमेंट जोन में कुछ मरीजों के घर भी गए और बाहर से ही उनसे संवाद किया। सरकार की ओर से दी जा रही सुविधाओं का सत्यापन किया। अधिसंख्य रोगियों या उनके परिवारीजनों ने बताया कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने मेडिकल किट दे दी थी। घर के बाकी सदस्यों का भी टेस्ट हुआ। 

डीएम ने वैक्सिनेशन सेंटर और टेस्टिंग सेंटर का निरीक्षण भी किया। उन्होंने निर्देश दिया कि जिनको वैक्सीन अभी तक नहीं लगी है उनका उत्साहवर्धन किया जाए। डीएम ने निर्देश दिया कि जो आरआरटी टीमें घर घर जा कर सर्वेक्षण कर रही हैं उनका ब्योरा समय पर पोर्टल में दर्ज किया जाए। मरीजों से लगातार सम्पर्क रखा जाए ताकि किसी की तबीयत बिगड़े तो तुरंत उसको अस्पताल में भर्ती कराया जा सके। डीएम ने इन्दिरा नगर समेत कुछ अन्य सीएचसी का भी निरीक्षण किया और क्षेत्र में घूमकर संक्रमितों का हाल लिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें