Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़OP Rajbhar who were absent from cm Yogi s meeting were seen together with Keshav Maurya CM had called a meeting in Varanasi

योगी की बैठक से नदारद ओपी राजभर और केशव मौर्य साथ दिखे, सीएम ने वाराणसी में बुलाई थी मीटिंग

वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक से नदारद रहे सुभासपा प्रमुख और कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ दिखाई दिए। इससे फिर तरह तरह की चर्चा होने लगी है।

Yogesh Yadav हिन्दुस्तान, वाराणसीMon, 22 July 2024 05:17 PM
share Share

वाराणसी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बैठक से नदारद रहे सुभासपा प्रमुख और कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ दिखाई दिए। एक हफ्ते में दूसरी बार ओपी राजभर ने केशव प्रसाद मौर्य से उनके कैंप कार्यालय पहुंचकर इस तरह से मुलाकात की है। पिछले रविवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में केशव प्रसाद के सरकार से बड़ा संगठन वाले बयान के अगले ही दिन ओपी राजभर उनसे मिलने पहुंचे थे। मुलाकात के बाद केशव की बातों का खुलकर समर्थन भी किया था। इसके बाद तरह तरह की चर्चाएं चल रही हैं। 

आज की मुलाकात की तस्वीरों को केशव और राजभर दोनों ने अपने-अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया है। केशव ने तस्वीर के साथ लिखा कि आज लखनऊ के सात कालिदास मार्ग स्थित कैम्प कार्यालय में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर से आत्मीय भेंट की और विभिन्न विषयों पर वार्ता की। ओपी राजभर ने भी मुलाकात की तस्वीरों को पोस्ट करते हुए लिखा कि आज लखनऊ के सात कालिदास मार्ग स्थित कैम्प कार्यालय में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से आत्मीय भेंट की और विभिन्न विषयों पर वार्ता की। 

बाद में एक बयान में बताया गया कि ओम प्रकाश राजभर ने सोमवार की शाम को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की। केशव मौर्य के कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर हुई इस मुलाकात में वंचितो, शोषितों, दलितों, अल्पसंख्यकों, पिछड़ों की समस्याओं व समाधान पर दोनों नेताओं ने बातचीत की। विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटें जीतने की रणनीति पर भी दोनों के बीच चर्चा हुई।

क्यों इतनी चर्चा
केशव और राजभर की तस्वीरें सामने आने के बाद तरह तरह की चर्चाएं होने लगीं। यह चर्चा इसलिए ज्यादा होने लगी क्योंकि ओपी राजभर को वाराणसी में जिस समय सीएम योगी के साथ बैठक में शामिल होना था, उसी समय वह लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के साथ उनके कैंप कार्यालय में मुलाकात कर रहे थे। सीएम योगी सोमवार की शाम वाराणसी पहुंचे थे। यहां पर वाराणसी मंडल में आने वाली विधानसभा सीटों से चुने गए एनडीए विधायकों के साथ उनकी बैठक थी।

ओपी राजभर भी वाराणसी मंडल की गाजीपुर की जहूराबाद सीट से विधायक हैं। योगी की बैठक में ओपी राजभर के अलावा सभी जनप्रतिनिधि पहुंचे थे। हालांकि ओपी राजभर ने सुबह ही बैठक में आने का मैसेज वाराणसी के अधिकारियों को दे दिया था। केशव के बैठक में नहीं पहुंचने को लेकर उनके बेटे और पार्टी के महासचिव अरविंद राजभर ने बताया कि लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्षों की बैठक पहले से प्रस्तावित होने के कारण राजभर सीएम योगी की बैठक में नहीं पहुंच सके।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें