Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Omicron threat rising with Covid-19 in UP CM Yogi appeals to take precautions

यूपी में कोविड-19 के साथ बढ़ रहा ओमिक्रॉन का खतरा, सीएम योगी ने की सावधानी बरने की अपील

देशभर में कोविड-19 के साथ ओमिक्रॉन के केस लगातार बढ़ रहे हैं। यूपी में भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। यूपी के कई शहरों में कोरोना के रिकॉर्ड केस मिल चुके हैं। इस समय सबसे ज्यादा केस लखनऊ,...

Dinesh Rathour लाइव हिन्दुस्तान, लखनऊSat, 15 Jan 2022 10:25 AM
share Share

देशभर में कोविड-19 के साथ ओमिक्रॉन के केस लगातार बढ़ रहे हैं। यूपी में भी इसका प्रभाव देखने को मिल रहा है। यूपी के कई शहरों में कोरोना के रिकॉर्ड केस मिल चुके हैं। इस समय सबसे ज्यादा केस लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा में हैं। कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ रहे केसों को देखते हुए सीएम योगी ने चिंता जताई है। शनिवार को सीएम योगी ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के सक्रिय मामले बढ़ रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह घबराएं नहीं। साथ ही सावधानी बरतने को भी कहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार को प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 6 प्रतिशत है, लेकिन ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में ही हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अब तक 22 करोड़ से अधिक लोगों को खुराक दी जा चुकी है।  

कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है। शनिवार को 2510 लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच कराई जा रही है। सबसे ज्यादा अलीगंज इलाके में लोग संक्रमित पाए गए हैं। यहां 423 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है। चिनहट में 336 लोगों में वायरस का पता चला। वहीं आलमबाग में 309 लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल ने बताया कि  संक्रमितों की संख्या में वृद्धि हो रही है। इस पर काबू पाने के लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। लगातार जांच कराई जा रही है।

कुशीनगर जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार जनवरी महीने में बढ़ने लगी है। शुक्रवार को जिले के विभिन्न इलाकों से कुल 22 संक्रमित मरीज मिले। अब एक्टिव केसों की संख्या 78 पर पहुंच चुकी है। इससे स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर संक्रमण दर देख चिंतित नजर आ रहा है। सीएमओ डॉ. सुरेश पटारिया ने बताया कि कुशीनगर जिले में शुक्रवार को आई 1459 लोगों की जांच रिपोर्ट में 1437 लोग निगेटिव मिले तो 22 लोग संक्रमित पाए गए हैं।  

जनवरी माह में दिन पर दिन कोरोना वायरस हरदोई में अपनी रफ्तार बढ़ा रहा है। उसकी इस रफ्तार पर अंकुश लगाने में स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से फेल नजर आ रहा है। शनिवार को सुबह आयी रिपोर्ट में 106 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जनपद में अब तक जनपद में 528 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं रामपुर जिले में कोरोना की रफ्तार और तेज हो गई है। पिछले चौबीस घंटे में अब तक के रिकार्ड 155 और लोग संक्रमित मिले हैं। संक्रमितों में सीएमओ दफ्तर में तैनात डॉक्टर, सीआरपीएफ व स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल है। इस तरह अब रामपुर में एक्टिव रोगों की संख्या 760 हो गई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें