Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़No relief for Afzal Ansari at the moment hearing on appeal against sentence will continue tomorrow

अफजाल अंसारी को फिलहाल राहत नहीं, सजा के खिलाफ अपील पर सुनवाई कल भी जारी रहेगी

इलाहाबाद हाईकोर्ट में गैंगस्टर एक्ट में मिली सजा के खिलाफ सांसद अफजाल अंसारी की अपील पर बुधवार को भी सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। अदालत ने गुरुवार को भी मामले की सुनवाई जारी रखने का आदेश दिया है।

Yogesh Yadav विधि संवाददाता, प्रयागराजWed, 22 May 2024 02:53 PM
share Share

इलाहाबाद हाईकोर्ट में गैंगस्टर एक्ट में मिली सजा के खिलाफ सांसद अफजाल अंसारी की अपील पर बुधवार को भी सुनवाई पूरी नहीं हो सकी। अपील पर गुरुवार को सुनवाई जारी रहेगी। यह आदेश न्यायमूर्ति संजय कुमार सिंह ने अभियोजन पक्ष की बहस को सुनकर दिया। गुरुवार को अभियोजन की ओर से अपर महाधिवक्ता पीसी श्रीवास्तव ने कहा कि अफजाल अंसारी की तरफ कृष्णानंद राय हत्याकांड में बरी किए जाने को भी इस मामले में आधार बनाया जा रहा है क्योंकि इसी हत्याकांड के आधार पर गैंगस्टर एक्ट लगाया गया लेकिन इस हत्याकांड में ट्रायल कोर्ट के फैसले को अभियोजन पक्ष ने अपील के माध्यम से चुनौती दी है। अपील विचाराधीन है, पेपर बुक तैयार हो चुकी है। 

इसके अलावा उन्होंने कुछ तकनीकी बिंदुओं को भी अपनी बहस का हिस्सा बनाया। समयाभाव के कारण कोर्ट ने सुनवाई 23 मई को जारी रखने का निर्देश दिया। गौरतलब है कि अफजाल अंसारी को गैंगस्टर एक्ट के मामले में गाजीपुर की स्पेशल कोर्ट एमपी/एमएलए ने चार साल की सजा सुनाई है, जिसके खिलाफ अफजाल अंसारी ने अपील दाखिल की है। 

अपील में सजा को रद्द करने की मांग की गई है। विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड के आधार पर मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी और एजाजुल हक पर गैंगस्टर एक्ट का मामला दर्ज किया गया था। हाईकोर्ट ने पूर्व में अफजाल अंसारी की सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। इस पर अफजाल अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की। सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर स्थगनादेश देते हुए हाईकोर्ट को अपील का निस्तारण 30 जून तक करने का निर्देश दिया है।

बसपा के सांसद अफजाल अंसारी इस बार भी चुनावी मैदान में उतरे हैं। इस बार गाजीपुर संसदीय सीट से सपा ने उन्हें टिकट दिया है। अदालती फैसले के कारण ही उन्होंने बेटी नुसरत को भी निर्दल प्रत्याशी के तौर पर नामांकन कराया है। अगर फैसला उनके खिलाफ गया तो बेटी के समर्थन और उसे ही वोट देने का ऐलान हो सकता है। गाजीपुर में अंतिम चरण में एक जून को वोटिंग है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें