Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़new runway will be ready in chitrakoot by july and big aircraft will land their

चित्रकूट में जुलाई तक तैयार हो जाएगा नया रनवे, उतरेंगे बड़े विमान

चित्रकूट में नए एयरपोर्ट टर्मिनल और दूसरे रनवे का काम तेज है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के उत्तर क्षेत्र के महाप्रबंधक एसआर महतो ने प्रयागराज एयरपोर्ट अफसरों संग चित्रकूट का दौरा किया। जिम्मेदारों से कहा कि...

Abhishek Tiwari हिन्दुस्तान, चित्रकूटSun, 14 Feb 2021 01:11 PM
share Share

चित्रकूट में नए एयरपोर्ट टर्मिनल और दूसरे रनवे का काम तेज है। एयरपोर्ट अथॉरिटी के उत्तर क्षेत्र के महाप्रबंधक एसआर महतो ने प्रयागराज एयरपोर्ट अफसरों संग चित्रकूट का दौरा किया। जिम्मेदारों से कहा कि नई बिल्डिंग का काम हरहाल में 15 मार्च तक चालू कर दिया जाए। दूसरा रनवे भी जुलाई तक तैयार कर दें। निर्माणाधीन नए रनवे पर बड़े विमान भी उतर सकेंगे।

एयरपोर्ट अथॉरिटी की उड़ान सेवा के तहत चित्रकूट एयरपोर्ट का कायाकल्प किया जा रहे है। अंग्रेजकालीन रनवे का कायाकल्प कर दिया गया है। अब नए टर्मिनल और नए रनवे का काम चल रहा है। एसआर महतो ने फ्लाइट इनफॉरमेशन सिस्टम, सीसीटीवी सहित कई उपकरण सेंटर भी देखे। वापसी में प्रयागराज एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। इस दौरान संयुक्त महाप्रबंधक अनामी पांडेय और फारुखी मौजूद रहे।

कानपुर से कनेक्टिंग फ्लाइट
दौरे के दौरान एयरपोर्ट अफसरों ने कानपुर-प्रयागराज, अयोध्या और चित्रकूट के लिए इंटरनल हवाई सेवा शुरू करने पर भी मंथन किया है। पौराणिक और ऐतिहासिक सेंटरों को जोड़ने की कड़ी के तहत कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू करने की योजना है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें