Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Money is not safe even in bank taking advantage of a slight mistake bank employee take lakhs of rupees from Account in Bareilly

बैंक में भी सेफ नहीं रहा पैसा, जरा सी चूक का फायदा उठाकर बैंक कर्मी ने खाते से गायब कर दिए लाखों रुपये

बरेली जिले में एक बैंक से तीन ग्रामीणों के खाते से बैंक कर्मी ने ही लाखों रुपये निकाल लिए। ग्रामीण बैंक के चक्कर लगाते रहे लेकिन उनको मदद नहीं मिली। पुलिस ने इस पूरे मामले का पर्दाफाश किया।

Atul Gupta संवाददाता, बरेलीThu, 29 Dec 2022 05:37 PM
share Share


उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के नवाबगंज इलाके में एक बैंक की शाखा से तीन ग्रामीणों को चेकबुक जारी न होने के बाद भी किसी ने उनके खातों से दो लाख 79 हजार 900 रुपये निकाल लिए गए। इससे परेशान ग्रामीणों ने शाखा प्रबंधक और बैंक के अधिकारियों से कई बार शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बार-बार बैंक के चक्कर काट रहे ग्रामीणों ने शाखा प्रबंधक पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

कस्बे के बिजौरिया मार्ग पर बड़ौदा यूपी बैंक की शाखा स्थित है। इसमें बरौर गांव के लल्लूराम की पत्नी ब्रह्म कुमारी, खंजनिया गांव के मोती सिंह व गेलाटांडा गांव के छेदालाल के खाते हैं। उनका आरोप है कि उन्हें कभी चेकबुक जारी नहीं की गयी है। इसके बाद भी किसी ने ब्रह्म कुमारी के खाते से फर्जी चेक के माध्यम से छह फरवरी 2018 को 30 हजार रुपये और 18 नवंबर 2022 को 59 हजार रुपये निकाल लिये। 19 नवंबर को 2022 को कमल सिंह के खाते से भी चेक के माध्यम से डेढ़ लाख रुपये निकाल लिए गए। ऐसे ही छेदालाल के खाते से 15 नवंबर 2022 को फर्जी चेक से 40900 रुपये निकाले गए। 

ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने इसकी शिकायत शाखा प्रबंधक से की तो उन्होंने रुपये वापस कराने का आश्वासन दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि बैंक में एक प्राइवेट युवक काम करता है। इसकी मिलीभगत से बैंक कर्मी गड़बड़ी करते हैं। परेशान ग्रामीणों ने गुरुवार को तहरीर दे कार्रवाई की मांग की है। चौकी इंचार्ज दिनेश कुमार को मामले की जांच सौंपी गई है। शाखा प्रबंधक जगदीश कुमार के मुताबिक बैंक में तीन साल तक कार्यरत रहे कैशियर ने गड़बड़ी की है। 20 दिन पूर्व उसे सस्पेंड कर दिया गया है। उसके खिलाफ जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें