Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़mmmut gorakhpur students got good job offers this year 27 lakh offer to b tech cs student

यूपी की इस इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी के छात्रों पर अच्‍छी नौकरियों की बारिश, 27 लाख तक का पैकेज 

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों पर इस साल भी मोटी तनख्‍वाह वाली अच्‍छी नौकरियों की बारिश हुई है। बीटेक छात्र आयुष तिवारी को जस्पे कंपनी ने 27 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है।

Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान, गोरखपुरMon, 27 Feb 2023 07:46 AM
share Share

यूपी के गोरखपुर में स्थित मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के छात्रों पर इस साल भी मोटी तनख्‍वाह वाली अच्‍छी नौकरियों की बारिश हुई है। बीटेक कम्प्यूटर साइंस के छात्र आयुष तिवारी को जस्पे कंपनी ने 27 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है। कंपनी में उनका चयन सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में हुआ है।

ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल के चेयरमैन प्रो. वीके द्विवेदी ने बताया कि आयुष तिवारी को आईटी सेक्टर की कंपनी जस्पे ने पांच राउंड की प्रक्रिया के बाद हायर किया है। हायरिंग प्रक्रिया में 2 कोडिंग, 1 हैकाथॉन और 2 इंटरव्यू का सामना किया। सभी में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा। आयुष बताया कि कंपनी की तरफ से मेरे डीएस, प्रॉब्लम सॉल्विंग, सिस्टम डिजाइन, ऑपरेटिंग सिस्टम और कंप्यूटर नेटवर्क जैसे विषयों के गहन ज्ञान पर ध्यान केंद्रित किया। सभी दौर चुनौतीपूर्ण थे।

हर चरण में बहुत सोच-विचार की आवश्यकता थी। हर राउंड को क्लीयर करना मेरे लिए बड़ी उपलब्धि थी। उनकी नियुक्ति बेंगलुरु में हुई है। कुशीनगर के तमकुहीराज क्षेत्र के चन्द्रौटा गांव निवासी आयुष ने बताया कि उनके पिता कुंदन तिवारी शिक्षक हैं। पिता व रिश्तेदारों की प्रेरणा के साथ ही दोस्तों ने भी हमेशा साथ दिया है।

767 को मिला अब तक प्लेसमेंट प्लेसमेंट सेल के कोआर्डिनेटर अनुष्का यादव व शिवम सिंह ने बताया कि वर्तमान सत्र में कैंपस प्लेसमेंट पाने वाले विद्यार्थियों की संख्या 767 हो गई है। दो दिनों में आधा दर्जन कंपनियों ने रिजल्ट जारी किया है। इनमें कुल 27 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट मिला है। इनमें टोरेंट गैस में 8 विद्यार्थियों को, स्केलर में दो, मोमेंटम कोचिंग में 2, इंडिया ग्लाइकोल लिमिटेड में 3 और इडेमिया कंपनी में कुल 9 विद्यार्थियों को प्लेसमेंट मिला है।

तीन छात्रों को 9.3 लाख रुपये का पैकेज
प्रो. वीके द्विवेदी ने बताया कि सिस्टम डिजाइन क्षेत्र की कंपनी क्यूबिट लैब्स ने बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन के तीन छात्रों को 9.30 लाख का पैकेज ऑफर किया है। छात्रों पवन प्रकाश पाण्डेय, रीतम त्रिपाठी और सात्विक गोयल का चयन कंपनी द्वारा सिस्टम डिजाइनर के रूप में किया गया है।

एमएमएमयूटी के कुलपति प्रो.जे.पी.पांडेय ने बताया कि प्लेसमेंट सेल और विभिन्न कंपनियों में चयनित सभी विद्यार्थियों को बधाई व शुभकामनाएं। यहां से पासआउट हर विद्यार्थी को प्लेसमेंट दिलाना हमारा लक्ष्य है। इस दिशा में कार्य किया जा रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें