Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़market ready for valentine week in between reducing cases of corona thousand of marriages

कोरोना के घटते मामलों के बीच वेलेंटाइन वीक के लिए सजा बाजार, हजारों जोड़े लेंगे सात फेरे

कोरोना के कम होते मामलों से गुलजार हो रहा बाजार वेलेंटाइन वीक में युवा जोड़ों के डिमांड के हिसाब से सजकर तैयार हो रहा है। गुलाब के फूलों के ऑर्डर तो दुकानों पर पहुंच ही रहे हैं, रेस्टोरेंट का...

Ajay Singh अजय श्रीवास्‍तव , गोरखपुर Mon, 7 Feb 2022 06:09 AM
share Share

कोरोना के कम होते मामलों से गुलजार हो रहा बाजार वेलेंटाइन वीक में युवा जोड़ों के डिमांड के हिसाब से सजकर तैयार हो रहा है। गुलाब के फूलों के ऑर्डर तो दुकानों पर पहुंच ही रहे हैं, रेस्टोरेंट का डेकोरेशन भी वेलेंटाइन वीक के थीम पर किया जा रहा है।

चॉकलेट, टेडी तो विशेष दिन के लिए है ही, प्रॉमिस डे के लिए विशेष कार्ड भी बाजार में उपलब्ध हैं। अपने वेलेंटाइन के लिए लोग केक से लेकर ज्वैलरी का आर्डर कर रहे हैं। यहीं नहीं वेलेंटाइन वीक में 1000 से अधिक जोड़े शुभ मुहूर्त में सात फेरे लेने को तैयार हैं। वेलेंटाइन वीक को लेकर युवा जोड़ों का इंतजार सात फरवरी को रोज-डे के साथ खत्म हो रहा है। नासिक, पुणे, बंगलुरू और दिल्ली से गुलाब के फूल शोरूम में पहुंच चुके हैं। हालांकि इसबार युवाओं को एक फूल के लिए 50 से 60 रुपये तक अदा करना पड़ सकता है। सुर्ख लाल और पीले रंग के गुलाब की सर्वाधिक मांग दिख रही है।

फूल कारोबारी समीर राय कहते हैं कि शादियों, चुनाव के साथ रोज डे के चलते अचानक डिमांड बढ़ने से ऑर्डर पूरा करना मुश्किल है। लेकिन स्कूल-कॉलेज खुलने की अटकलों से भी बाजार काफी उत्साहित है। बिक्री की उम्मीद में बाजार में 50 लाख कीमत से अधिक के गुलाब के फूल आ चुके हैं। रेस्टोरेंट कारोबारी ध्रुव श्रीवास्तव का कहना है कि वेलेंटाइन वीक के हिसाब से रेस्टोरेंट की सजावट की गई है। वेलेंटाइन स्पेशल डिश भी तैयार किया गया है। वहीं गोलघर के जीडीए टॉवर रेस्टोरेंट संचालित करने वाले अक्षय अस्थाना का कहना है कि युवा जोड़े ही नहीं नवविवाहितों में भी इसे लेकर क्रेज होता है। ऐसे में रेस्टोरेंट में स्पेशल डिश तैयार करा रहे हैं।

वेलेंटाइन वीक को लेकर मार्केट में केक की भी काफी डिमांड दिख रही है। लोगों ने अलग-अलग तारीखों के लिए केक का ऑर्डर किया है। सिनेमा रोड पर केक के कारोबारी पवन आहूजा का कहना है कि चॉकलेट और केक की डिमांड काफी अधिक है। मोहद्दीपुर में केक के कारोबारी गौरव का कहना है कि वेलेंटाइन डे को लेकर स्पेशल केक तैयार किया जा रहा है।

वेलेंटाइन वीक में सात फेरे लेने वालों की संख्या भी काफी अधिक है। वीक में 9, 10, 11, 12 को शुभ मुहूर्त है। लेकिन शादियां हर तारीख को है। वीक में 1000 से अधिक जोड़े सात फेरे लेंगे। टेडी डे, प्रॉमिस डे और हग डे को शादियां हैं। वहीं 14 फरवरी को भी खूब शादियां हैं। मैरेज हॉल संचालक अम्बरीश श्रीवास्तव का कहना है कि कई जोड़ों ने वेलेंटाइन वीक में विवाह अरेंज किया है। वेलेंटाइन वीक में शादियों का क्रेज बढ़ रहा है।

7 फरवरी रोज डे

8 फरवरी प्रपोज डे

9 फरवरी चॉकलेट डे

10 फरवरी टेडी डे

11 फरवरी प्रॉमिस डे

12 फरवरी हग डे

13 फरवरी किश डे

14 फरवरी वैलेंटाइन डे

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें