Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Lucknow first death due to repeated attack of corona virus

कोरोना वायरस के दोबारा हमले से लखनऊ की पहली की मौत

कोरोना वायरस का प्रकोप भले ही कम हो रहा है लेकिन खतरा टला नहीं है। अभी भी लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। ठीक हो चुके मरीजों पर वायरस दोबारा हमला बोल रहा है। केजीएमयू के डॉक्टर की बुजुर्ग मां...

Deep Pandey हिन्दुस्तान टीम, लखनऊSun, 7 March 2021 04:05 AM
share Share

कोरोना वायरस का प्रकोप भले ही कम हो रहा है लेकिन खतरा टला नहीं है। अभी भी लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। ठीक हो चुके मरीजों पर वायरस दोबारा हमला बोल रहा है। केजीएमयू के डॉक्टर की बुजुर्ग मां दोबारा कोरोना की जद में आई। इलाज के दौरान शनिवार को बुजुर्ग का निधन हो गया। अधिकारियों का कहना है कि दोबारा संक्रमण लखनऊ में यह पहली मौत है।

केजीएमयू के ट्रॉमा सर्जरी विभाग के वरिष्ठ डॉक्टर समेत उनका परिवार बीते दिसंबर में कोरोना की चपेट में आए थे। सभी ठीक हो गए। तीन माह बाद डॉक्टर की 79 वर्षीय मां दोबारा संक्रमण की चपेट में आ गई हैं। सांस लेने में तकलीफ बढ़ने पर उन्हें केजीएमयू के कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ने पर आईसीयू में भर्ती किया गया। एक्स-रे जांच में वायरस का असर फेफड़े में भी देखने को मिला। आखिर में उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। शुक्रवार रात 2:10 बजे बुजुर्ग मां का निधन हो गया। सीएमओ डॉ. संजय भटनागर के मुताबिक दोबारा संक्रमण से मौत की बात की जानकारी नहीं है। हां कोरोना से बुजुर्ग महिला का निधन जरूर हुआ है। डेथ ऑडिट कराया जाएगा। तभी पूरी तस्वीर साफ होगी।

14 फरवरी के बाद हुई मौत
लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला 14 फरवरी से थमा था। 14 फरवरी को कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हुई थी। 17 लोग संक्रमण की चपेट में आ गए थे। करीब 20 वें दिन कोरोना से मौत हुई है। 
 
कोरोना अपडेट
कुल मामले 81973
मौत 1187
स्वस्थ्य  80563
उपचाराधीन 223 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें