Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़lpg price cut commercial cylinder cheaper good news received on july 1st

LPG Price Cut: कॉमर्शियल सिलेंडर 30.50 रुपये सस्ता, जुलाई शुरू होते ही मिली खुशखबरी

जुलाई के पहले दिन उपभोक्‍ताओं को बड़ी खुशखबरी दी। कॉमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 30.50 रुपये की कटौती की गई है। 19 किलोग्राम वजन वाले कॉमर्शियल सिलेंडर का रिफिल सिलेंडर अब 1668.50 रुपये का मिलेगा।

Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान , कानपुरTue, 2 July 2024 04:42 AM
share Share

LPG Cylinder Price Cut : तेल कंपनियों ने जुलाई के पहले दिन ही उपभोक्‍ताओं को बड़ी खुशखबरी दी। कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 30.50 रुपये की कटौती की गई है। 19 किलोग्राम वजन वाले कॉमर्शियल सिलेंडर का रिफिल सिलेंडर अब 1668.50 रुपये का मिलेगा। इसी तरह पांच किलो वाले एफटीएल सिलेंडर की कीमत 441.50 रुपये होगी। दामों में लगातार तीसरे माह कमी आई है। 14.2 किलो, 10 किलो कंपोजिट और पांच किलो वाले नॉन सब्सिडी सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

बता दें कि तेल कंपनियां हर महीने की शुरुआत से पहले सिलेंडर के दामों का रिविजन करती हैं। इसके बाद दामों में बदलाव किया जाता है। इसके तहत कीमतें कम या ज्‍यादा होती रहती हैं। इस बार कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 30 रुपये की कटौती की गई है। बढ़ती महंगाई के बीच उपभोक्‍ताओं के लिए यह बड़ी राहत की खबर है। 

घरेलू सिलेंडर की कीमतों में बदलाव नहीं 

बता दें कि फिलहाल तेल कंपनियों ने घरेलू सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है। हालांकि साल-2024 के दूसरे महीने यानि फरवरी में घरेलू सिलेंडर के दामों में कटौती की गई थी। इस समय 803 रुपए में घरेलू सिलेंडर मिल रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें