Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Kumar Vishwas reached Kashi Vishwanath temple refrained from giving credit to Modi Yogi for the corridor

काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे कुमार विश्वास, कॉरिडोर का श्रेय मोदी-योगी को देने से बचे

विख्यात कवि कुमार विश्वास तीन दिनी यात्रा पर वाराणसी पहुंचे। विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। कॉरिडोर को निहारा और यहां की व्यवस्था की तारीफ भी की लेकिन इसका श्रेय सीएम योगी या पीएम मोदी नहीं दिया।

Yogesh Yadav लाइव हिन्दुस्तान, वाराणसीFri, 19 May 2023 12:46 PM
share Share

विख्यात कवि कुमार विश्वास की पहचान सत्ता से दूरी बनाकर रखने वाले कवियों में भी होती है। सरकार चाहे किसी पार्टी की रही हो वह खुद को दरबारी कवि कहलाने से हमेश बचते रहे हैं। यही कारण है कि सरकार की तरफ से होने वाले कवि सम्मेलनों में शिरकत करने से वह बचते रहे हैं। सरकारों को लेकर उनके बयान चर्चा में भी रहते हैं। कुमार विश्वास इन दिनों वाराणसी आए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन किया। कॉरिडोर को निहारा और यहां की व्यवस्था की तारीफ भी की लेकिन इसका श्रेय सीएम योगी या पीएम मोदी नहीं दिया। कुमार विश्वास ने कहा कि मुख्यमंत्री हों या प्रधानमंत्री, उन्हें श्रेय देने की अपेक्षा हमें यह कहना चाहिए कि भगवान ने उन्हें इस योग्य बनाया कि वह भगवान की सेवा में कुछ करने के योग्य बने। 

एक टीवी चैनल से बातचीत में कुमार विश्वास ने कहाकि पहले भी बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए आता रहा हूं। नवीन व्यवस्था बहुत अद्भुत हुई है। यहां की व्यवस्था से श्रद्धालुओं को काफी राहत मिलती होगी। जो भी बाबा का दर्शन पाने के लिए आते उन्हें राहत मिलती होगी। हम चाहते हैं कि भारत के अन्य जगहों पर भी यही व्यवस्था हो। 

विश्वनाथ मंदिर में हुए इंतजाम पर सवाल का जवाब देते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि मेरा मानना है कि मुख्यमंत्री हों या प्रधानमंत्री। उन्हें श्रेय देने की अपेक्षा हमें यह कहना चाहिए कि भगवान ने उन्हें इस योग्य बनाया कि वह भगवान की सेवा में कुछ करने के योग्य बने। कुमार विश्वास ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि देश की सभी सरकारें स्वयं को इसी भाव से भगवान को अर्पित करें। किसी भी धर्म का देव स्थान हो, ईश्वर के किसी रूप में उन्हें इस योग्य बनाया कि वह ईश्वर के श्रद्धालुओं के काम आ सकें। इसके लिए उन्हें शुभकामनाएं भी देता हूं। 

 इससे पहले कुमार विश्वास ने यहां के संकटमोचन मंदिर में भी मत्था टेका और महंत जी से मुलाकात की। अस्सी पर स्थित प्रसिद्ध पप्पू की दुकान पर चाय की चुस्की का भी आनंद लिया। कुमार विश्वास शुक्रवार की शाम यहां के अस्सी घाट पर कुमार विश्वास का म्यूजिकल शो 'मैं काशी हूं' होने जा रहा है। काशी को समर्पित इस संगीतमय रचना का प्रवेश निशुल्क रखा गया है।

काशी में दर्शन पूजन की तस्वीर शेयर  करते हुए कुमार विश्वास ने ट्वीट भी किया है। लिखा है कि परम आनंद का दिन। तीन लोक से न्यारी काशी में आज “काशी के कोतवाल” कालभैरव, मेरे बाबा तुलसी के पूज्य संकटमोचन अंजनीतनय हनुमंत, बाबा तुलसी के कक्ष व पादुका-दर्शन, नव्य काशी विश्वनाथ दर्शन के साथ-साथ संकटमोचन के महंत श्री विश्वभरनाथ मिश्र जी से सत्संग से लेकर पप्पू की अड़ी पर चायपान तक पूरी रस-वर्षा का आनंद पाया। कल अस्सी पर शाम आठ बजे आप सब सादर पधारें। अनहद बहेगा। ॐ पशुपतये नमः।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें