Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Know when the UP board CBSE board examinations can begin

सीबीएसई से पहले याद बाद में, जानें कब से शुरू हो रही हैं यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

यूपी बोर्ड परीक्षाएं अब सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के साथ ही मई के पहले हफ्ते से शुरू हो सकती हैं लेकिन खत्म पहले होंगी क्योंकि बोर्ड अपनी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 से 17 दिनों में कराता...

Dinesh Rathour लखनऊ विशेष संवाददाता, Tue, 23 March 2021 04:41 PM
share Share

यूपी बोर्ड परीक्षाएं अब सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड के साथ ही मई के पहले हफ्ते से शुरू हो सकती हैं लेकिन खत्म पहले होंगी क्योंकि बोर्ड अपनी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं 15 से 17 दिनों में कराता आया है। अब माध्यमिक शिक्षा विभाग पंचायत चुनाव के कार्यक्रम का इंतजार कर रहा है। सीबीएसई की परीक्षाएं चार मई और आईसीएसई की परीक्षाएं पांच मई से शुरू हो रही हैं और सीबीएसई की 14 जून व आईसीएसई-आईएससी की 18 जून तक खत्म होंगी।

यूपी बोर्ड परीक्षा 24 अप्रैल से शुरू होकर 12 मई को खत्म हो रही थी यानी परीक्षाएं 16 कार्य दिवसों में पूरी हो रही थीं। इस लिहाज से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं मई के तीसरे हफ्ते तक खत्म भी हो जाएंगी। इस बीच, उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में कहा कि पंचायत चुनाव में स्कूलों को मतदान स्थल बनाया जाता है और शिक्षकों की ड्यूटी भी चुनाव में लगाई जाती है लिहाजा चुनाव आयोग ने परीक्षा को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना के चलते स्कूलों में अवकाश के बावजूद उच्च शिक्षा संस्थानों में ऑनलाइन क्लासेस संचालित होती रहेंगी। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें