Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Kashi Vishwanath temple red zone Rapid firing in the three people shot police station in-charge suspended

काशी विश्वनाथ मंदिर के रेड जोन में ताबड़तोड़ फायरिंग, तीन को मारी गोलियां, थाना प्रभारी निलंबित

वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र के रेड जोन में गंगा घाट के रास्ते आए बदमाशों ने एक परिवार पर हमला करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की। परिवार के तीन लोगों को गोली लगी है। SHO निलंबित हो गए हैं।

Yogesh Yadav हिन्दुस्तान, वाराणसीSun, 30 June 2024 05:09 PM
share Share

वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर क्षेत्र के रेड जोन में गंगा घाट के रास्ते आए बदमाशों ने एक परिवार पर हमला करते हुए ताबड़तोड़ फायरिंग की। इसमें परिवार के तीन लोगों को गोली लगी है। अति सुरक्षित माने जाने वाले संवेदनशील क्षेत्र में घटना ने सुरक्षा प्रबंध पर सवाल खड़े कर दिए। पुलिस कमिश्नर ने घटना को गंभीरता से लिया और इलाके के थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है। बताया जाता है कि हमलावर मोटर बोट पर 15 से 20 की संख्या में रॉड, लाठी, असलहा लिये सवार हुए। इसके बाद मणिकर्णिका घाट, ललिता घाट के सामने से होते मीरघाट पहुंचे। वहां मोटरबोट से उतरकर विजय यादव के घर में जा घुसे और वारदात की। विजय के परिजन की दो दुकानें विश्वनाथ धाम के गेट नंबर दो के समीप है। इनमें से एक साड़ी व दूसरी प्रसाद और मालाफूल की है। आरोप लगाया कि उनसे रंगदारी की मांग की जाती रही है। सात साल के बच्चे समेत छह लोग घायल हो गए। परिजनों ने हमलावरों में से एक को पकड़कर बुरी तरह पीट दिया। सभी को बीएचयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। मोहल्ले में फोर्स तैनात कर दी गई है। विजय यादव की तहरीर पर पांच नामजद और 12 अज्ञात पर दशाश्वमेध थाने में केस दर्ज किया गया है।

हिस्ट्रीशीटर विजय यादव समेत उसका छह भाइयों का परिवार मीरघाट स्थित तिमंजिला मकान में रहता है। विजय के अनुसार दोपहर करीब एक बजे रामघाट निवासी गोविंद यादव, सूजाबाद के साहिल यादव, मछोदरी के अंकित यादव, शीतला गली के शिवम और शोभित शर्मा समेत 10 से 12 लोग उनके घर पहुंचे। सभी रॉड-डंडे समेत असलहों से लैस थे। गुंडा टैक्स नहीं देने पर घर में घुसकर मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान गोविंद, अंकित और साहिल ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें विजय यादव के भतीजे रोहित यादव के सात साल के पुत्र निर्भय, भाई दिनेश यादव, भाभी किरण यादव, पत्नी रजनी यादव घायल हो गईं। दिनेश और निर्भय के पैर तथा जांघ में गोली लगी है। वहीं किरण के भी पैर में गोली लगी है। रजनी यादव के सिर में छर्रा लगा है। विजय यादव के पुत्र शुभम तथा भतीजे उमेश यादव को भी चोट आई है। 

शोर-शराबा सुनकर लोग जुटे तो बदमाश भागने लगे। इनमें से एक गोविंद यादव को लोगों ने पकड़कर पीट दिया। वह भी लहूलुहान हो गया। सूचना पर पुलिस पहुंची। घायलों को कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल ले आई। यहां प्राथमिक उपचार के बाद सभी को बीएचयू ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। सभी की हालत खतरे से बाहर है। घटना के बाद मीरघाट मोहल्ले, दशाश्वमेध थाना, कबीरचौरा अस्पताल से लेकर बीएचयू ट्रामा सेंटर तक अफरा-तफरी रही। संयुक्त पुलिस आयुक्त डॉ. के. एजिलरसन, डीसीपी काशी प्रमोद कुमार, एडीसीपी नीतू कादयान समेत अन्य अधिकारी पहुंचे और मुआयना किया। घर की दीवारें खून से रंग गई थी। पूरे मोहल्ले में दहशत का माहौल था।

वर्चस्व के लिए दोनों गुटों में पुरानी रंजिश 
दोनों गुटों में वर्चस्व के लिए पुरानी रंजिश है। पहले भी एक-दूसरे पर हमलावर रहे हैं। पुलिस की हीलाहवाली से अब तक किसी पक्ष पर कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित पक्ष के मुताबिक दो दिन पहले भी पुलिस से शिकायत की गई थी लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। 

आरोपी के पिता की हो चुकी है हत्या
एक आरोपी पूर्व पार्षद अंकित यादव का पिता बंशी यादव कुख्यात बदमाश था। वह भी पूर्व पार्षद था। साल 2004 में जिला जेल में कुख्यात अन्नू त्रिपाठी ने बंशी की हत्या कर दी थी। इसके बाद अंकित ने 2017 में पानदरीबा वार्ड से पार्षदी का चुनाव जीता था। वहीं दूसरे पक्ष से भी शातिर महेश यादव की हत्या फातमान रोड पर हुई थी। दोनों गुटों में पुरानी रंजिश है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें