Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Janmashtami 2022 lightning from mathura to gorakhpur cm yogi adityanath

Janmashtami 2022: कान्हा के जन्मोत्सव पर जगमग हुई मथुरा नगरी, ब्रज के बाद गोरखनाथ मंदिर में जन्‍माष्‍टमी मना रहे CM योगी 

Janmashtami 2022: कान्‍हा के जन्‍मदिन पर मथुरानगरी जगमग है। उधर सीएम योगी आदित्‍यनाथ मथुरा दौरे के बाद जन्‍माष्‍टमी मनाने गोरखनाथ मंदिर पहुंचे हैं। वहां बड़ी संख्‍या में बच्‍चे मौजूद हैं।

Ajay Singh लाइव हिन्‍दुस्‍तान, गोरखपुरFri, 19 Aug 2022 06:15 PM
share Share

मथुरा से लेकर गोरखपुर कान्‍हा के जन्‍मदिन 'जन्‍माष्‍टमी' की धूम मची है। मथुरा में सुबह से ही श्रीकृष्‍ण जन्‍मस्‍थान पर भक्‍तों का सैलाब उमड़ रहा है तो रात होते ही पूरी मथुरा नगरी रोशनी से जगमग हो गई। उधर, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ब्रज के बाद जन्‍माष्‍टमी मनाने गोरखपुर पहुंचे हैं। गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में सीएम संग श्रीकृष्ण जन्‍मोत्‍सव की खुशियां मनाने के लिए बड़ी संख्‍या में बच्‍चे भी पहुंचे हैं। 

जन्माष्टमी के मौके पर शुक्रवार दोपहर सीएम योगी योगी आदित्यनाथ मथुरा पहुंचे। वहां उन्होंने श्रीकृष्ण जन्मभूमि पहुंचकर पूजा-अर्चना की। सीएम योगी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश तीर्थ विकास परिषद की ओर से वृंदावन के जयपुर मंदिर के पास  नवनिर्मित अन्नपूर्णा भोजनालय का लोकार्पण भी किया। इसके बाद उन्होंने अन्नपूर्णा भवन का भ्रमण कर किया। मथुरा के बाद सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे जहां गोरखनाथ मंदिर में श्रीकृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी की धूम है। 

शु्क्रवार सुबह से ही मंदिर में कार्यक्रम हो रहे हैं। इस मौके पर गोरखनाथ मंदिर में परंपरागत रुप से मनाए जाने वाले कृष्णजनमोत्स संगीत नाटक एकेडमी के सदस्य राकेश श्रीवास्तव के संयोजन में आयोजित भजन और कृष्ण रूप सज्जा प्रतियोगिता के लिए आए बच्चे कृष्ण के बाल रूप में अति मनमोहक लग रहे थे। प्रतियोगिता दो वर्गों में हुई। 

बच्‍चों के बीच पहुंचे सीएम योगी
मथुरा दौरे के बाद सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर पहुंचे। वहां जन्‍माष्‍टमी मनाने के लिए बड़ी संख्‍या में बच्‍चे भी पहुंचे हैं। सीएम योगी ने बच्‍चों के बीच काफी वक्‍त बिताया। इस दौरान वह बच्‍चों को प्‍यार-दुलार करते नज़र आए। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें