Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़jail for the person who urinated on former bhu scientist railway court took suo motu cognizance

बीएचयू के पूर्व वैज्ञानिक पर पेशाब करने वाले को जेल, रेलवे कोर्ट ने लिया स्‍वत: संज्ञान 

BHU Former Scientist: बुजुर्ग वैज्ञानिक दंपति पर ट्रेन में पेशाब करने वाले जिस युवक पर आरपीएफ ने चालान कर छोड़ दिया था उसे रेलवे कोर्ट ने स्वत संज्ञान लेकर मंगलवार को जेल भेज दिया है।

Ajay Singh हिंदुस्‍तान, वाराणसीWed, 22 Nov 2023 03:47 AM
share Share

BHU Scientist News: बुजुर्ग वैज्ञानिक दंपति पर ट्रेन में पेशाब करने वाले जिस युवक पर आरपीएफ ने चालान कर छोड़ दिया था उसे रेलवे कोर्ट ने स्वत संज्ञान लेकर मंगलवार को जेल भेज दिया है। पांच अक्टूबर को सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस के एसी कोच बी-3 में मध्य प्रदेश के हरपालपुर निवासी बीएचयू के रिटायर वैज्ञानिक दंपति सफर कर रहे थे। उसी कोच में कुतुब विहार साउथ वेस्ट दिल्ली निवासी रितेश भी यात्रा कर रहा था।

दंपति की शिकायत के मुताबिक कोच में सवार रितेश नशे में था। उसकी गतिविधियां देख कर बुजुर्ग दंपति ने कहा कि शराब मत पीया करो। इससे नाराज रितेश ने दंपति पर पेशाब कर दिया। इस मामले में मंगलवार को रेलवे कोर्ट में सुनवाई हुई।

जैसे ही रितेश कोर्ट में पेश हुआ और रेलवे मजिस्ट्रेट को प्रकरण का पता चला, उन्होंने स्वत संज्ञान लेते हुए आईपीसी की धारा 354, 355, 509 और 510 बढ़ाने का आदेश दिया और रितेश को जेल भेज दिया। मामले में अगली सुनवाई 19 दिसम्बर को होगी।

चालान कर छोड़ दिया था
दंपति की शिकायत पर ऑन ड्यूटी टीटीई ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशन गाड़ी पहुंचने पर जीआरपी व आरपीएफ पहुंची। रितेश को कोच से उतारकर आरपीएफ ने रेलवे एक्ट की धारा 145 (गंदगी फैलाने) में कार्रवाई कर की। उसका चालान कर मुचलके पर छोड़ दिया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें