Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़If illegal buses are found on road and without permit senior officers will be punished CM Yogi strict warning after Unnao bus accident

सड़क पर डग्गामार और बिना परमिट मिलीं बसें तो नपेंगे बड़े अफसर, उन्नाव बस हादसे के बाद सीएम योगी की कड़ी चेतावनी

अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में सीएम योगी ने चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश में चल रही सभी यात्री बसों और स्कूल बसों का परमिट, फिटनेस, इंश्योरेंस और ड्राइवरों की गहनता से जांच की जाए।

Dinesh Rathour विशेष संवाददाता, लखनऊSat, 13 July 2024 03:02 PM
share Share

उन्नाव बस हादसे को लेकर सख्त रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिवहन विभाग के अधिकारियों से दो टूक कहा है कि प्रदेश की सड़कों पर डग्गामार या बिना परमिट कोई बस चलती मिली तो संबंधित अधिकारियों की खैर नहीं होगी। अपने सरकारी आवास पर एक बैठक में उन्होंने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश में चल रही सभी यात्री बसों और स्कूल बसों का परमिट, फिटनेस, इंश्योरेंस और ड्राइवरों की गहनता से जांच की जाए। मुख्यमंत्री के कड़े रुख के बाद परिवहन विभाग ने पूरे प्रदेश में एक माह तक डग्गामार और बिना परमिट वाले वाहनों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान के निर्देश जारी कर दिए हैं। 

डग्गामार वाहनों को सड़क पर आने से पहले ही रोकें 

मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव परिवहन को निर्देशित करते हुए कहा कि आखिर डग्गामार और बिना परमिट वाली बसें सड़कों पर कैसे बेरोकटोक घूम रही हैं? ऐसी बसों के खिलाफ पूरी सख्ती के साथ अभियान चलाएं और इनके मालिकों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए। जहां भी इस प्रकार की बसों का संचालन हो रहा है, वहां के परिवहन विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की जवाबदेही तय करते हुए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

यात्रियों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पंजीकृत सभी यात्री बस और स्कूल बसों के फिटनेस, परमिट, इंश्योरेंस और ड्राइवरों की जांच की जाए। इसके बाद कहीं भी कोई अप्रिय घटना हुई तो सीधे सीधे परिवहन विभाग के अधिकारी जिम्मेदार होंगे। डग्गामार और बिना परमिट वाले वाहन किसी भी दशा में सड़क पर न आने पाएं। 

एक माह तक चलेगा सघन अभियान 

मुख्यमंत्री के कड़े रुख के बाद परिवहन आयुक्त चंद्रभूषण सिंह ने सभी उप परिवहन आयुक्त (परिक्षेत्र), संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन/प्रवर्तन) व सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन/प्रवर्तन) को निर्देश दिए हैं कि एक माह तक अनवरत रूप से सड़क अभियान चलाया जाए। इस दौरान यात्री बसों के साथ ही स्कूली वाहनों की भी चेकिंग की जाए। इसके लिए उन्होंने प्रदेश के विभिन्न टोल प्लाजा पर संभागीय परिवहन अधिकारियों की तिथिवार ड्यूटी भी लगा दी है। साथ ही निर्देश दिए हैं निर्धारित तिथियों में प्रत्येक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) संबंधित टोल प्लाजा पर स्वयं उपस्थित होकर संभाग के सभी प्रवर्तन अधिकारियों के साथ प्रवर्तन की कार्रवाई करेंगे। चिह्नित स्थानों पर एक-एक इंटरसेप्टर तैनात की जाएगी। इस दौरान की जाने वाली कार्रवाई की जानकारी और फोटो विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप में प्रेषित की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें