Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Hundred people reached Lucknow Medical College long queue starts from 3 clock night know whole matter

लखनऊ मेडिकल कॉलेज में पहुंचे सैकड़ों लोग, रात तीन बजे से लगी लंबी कतार, जानें पूरा मामला

केजीएमयू की ओपीडी में डॉक्टर की सलाह के लिए रात तीन बजे से कतार लग रही हैं। महिला व पुरुषों की अलग लाइन लगती है। करीब आधा किलोमीटर का सफर तय करने के बाद मरीजों का पंजीकरण हो पाता है।

Dinesh Rathour वरिष्ठ संवाददाता, लखनऊ।Thu, 5 Oct 2023 08:50 AM
share Share

केजीएमयू की ओपीडी में डॉक्टर की सलाह के लिए रात तीन बजे से कतार लग रही हैं। महिला व पुरुषों की अलग लाइन लगती है। करीब आधा किलोमीटर का सफर तय करने के बाद मरीजों का पंजीकरण हो पाता है। सुबह आठ बजे से पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू होती है। इस दौरान मरीज-तीमारदार खुले आसमान के नीचे इंतजार करते हैं। केजीएमयू की ओपीडी में रोजाना 6000 से 7000 मरीज आ रहे हैं। नए व पुराने ओपीडी ब्लॉक के अलावा क्वीनमेरी, लारी कॉर्डियोलॉजी, मानसिक, वृद्धावस्था मानसिक स्वास्थ्य विभाग, रेस्पीरेटरी मेडिसिन समेत अन्य विभागों की ओपीडी अलग से संचालित हो रही हैं। इसके बावजूद मरीजों को पंजीकरण के लिए पांच से छह घंटे का इंतजार करना पड़ रहा है।

गुरुवार को न्यू ओपीडी ब्लॉक से छत्रपति शाहूजी महाराज गेट के निकट डेंटल बिल्डिंग तक मरीज कतार में खड़े नजर आए। इसमें महिला, बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल थे। बहुत से मरीज सड़क पर बैठकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। जबकि न्यू व पुरानी ओपीडी के गेट के पास सैकड़ों की संख्या में मरीज लाइन में थे। बिहार के हरीश सिंह को आंतों से जुड़ी परेशानी है। उन्होंने बताया कि जनरल सर्जरी विभाग में दिखाने के लिए रात तीन बजे से लाइन में लगे हैं। हरदोई की अनीता रावत का कहना है कि चक्कर व उल्टी संबंधी परेशानी है। लारी में दिखाने के लिए दो दिन से कोशिश कर रहे हैं। पंजीकरण ही नहीं हो पा रहा है। इस वजह से डॉक्टर की सलाह नहीं मिल पा रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें