Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Holiday in UP schools tomorrow due to guru govind singh jayanti Directorate of Basic Education issued instructions

यूपी के स्कूलों में आज छुट्टी, इस वजह से बेसिक शिक्षा निदेशालय ने जारी किया निर्देश

यूपी में शीतलहर के कारण कई जिलों में कक्षा आठ तो कुछ जिलों में कक्षा 12 तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश है। इस बीच बेसिक शिक्षा निदेशालय ने गुरुवार को यूपी के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है।

Yogesh Yadav हिन्दुस्तान, प्रयागराजWed, 28 Dec 2022 07:09 PM
share Share

यूपी में शीतलहर के कारण कई जिलों में कक्षा आठ तो कुछ जिलों में कक्षा 12 तक के स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। इस बीच बेसिक शिक्षा निदेशालय ने आज यानी गुरुवार को यूपी के सभी स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल ने इस बाबत सभी जिलों के बेसिक शिक्षा अधिकारियों को आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार बेसिक शिक्षा परिषद से जुड़े परिषदीय स्कूलों के साथ ही मान्यता प्राप्त स्कूलों को भी आदेश का पालन करना होगा। 

आदेश में कहा गया है कि बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों के साथ ही मान्यता पाने वाले निजी स्कूलों में भी गुरुवार 29 दिसंबर को सिखों के 10वें गुरु गोविंद सिंह की जयंती के अवसर पर अवकाश घोषित किया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी के आदेश के बाद अलग अलग जिलों से भी अवकाश की सूचना जारी की गई है।

वाराणसी में सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह की जयंती के मौके पर 29 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। गुरुवार को जिले के कक्षा एक से लेकर 12 तक के सभी विद्यालयों में अवकाश रहेगा।
 जिलाधिकारी एस राजलिंगम की ओर से जारी आदेश के बाद जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अरविंद पाठक ने सभी परिषदीय, मान्यता प्राप्त, अशासकीय सहायता प्राप्त व स्ववित्तपोषित विद्यालयों के प्रबंधकों व प्रधानाचार्यों को पत्र जारी कर इसकी सूचना दी है। सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह की जंयती को प्रकाश पर्व के रूप में मनाई जाती है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें