Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Holi gift to roadways employees UP Yogi government released 5 crore 75 lakh rupees

यूपी के इन कर्मचारियों को होली का तोहफा, योगी सरकार ने जारी किए पौने छह करोड़ रुपये

यूपी सरकार ने रोडवेज के कर्मचारियों को होली का तोहफा दिया है। यूपी परिवहन निगम ने अपने कर्मियों को होली पर बकाया महंगाई भत्ता देने का फैसला किया है। मार्च 2023 में बकाया 11 फीसदी महंगाई भत्ते की...

Dinesh Rathour हिंदुस्तान टीम, लखनऊThu, 21 March 2024 02:06 PM
share Share

यूपी सरकार ने रोडवेज के कर्मचारियों को होली का तोहफा दिया है। यूपी परिवहन निगम ने अपने कर्मियों को होली पर बकाया महंगाई भत्ता देने का फैसला किया है। मार्च 2023 में बकाया 11 फीसदी महंगाई भत्ते की पौने छह करोड़ रुपये के करीब की किस्त जारी कर दी गई है। यह पैसा 15 हजार के करीब रोडवेज कर्मियों के बैंक खाते में जल्द पहुंचेगा। यह पैसा हर कर्मियों के वेतन में तीन हजार से 15 हजार रुपये जुड़कर मिलेगा। इस संबंध में परिवहन निगम मुख्यालय पर तैनात सहायक प्रबंधक ने 20 मार्च को आदेश जारी कर दिया है। इससे रोडवेज के नियमित अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों में खुशी की लहर है।  

19 फरवरी को सरकार ने महंगाई भत्ता देने को दी थी मंजूरी

उत्तर प्रदेश शासन ने 19 फरवरी 2024 को रोडवेज कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 10 फीसदी बढ़ोत्तरी का आदेश जारी कर दिया। ऐसे में अभी महंगाई भत्ता 28 फीसदी मिल रहा था, जो बढ़कर 38 फीसदी हो जाएगा। उप्र. राज्य सड़क परिवहन निगम में तैनात 12 हजार से ज्यादा नियमित रोडवेज कर्मियों को डीए का लाभ मिलेगा। इससे रोडवेज पर प्रति माह 6 करोड़ 30 लाख से ज्यादा अतिरिक्त व्ययभार पड़ेगा। वहीं एक वर्ष में 76 करोड़ रुपये का व्यय भार आएगा। इस संबंध में बीते आठ फरवरी को सार्वजनिक उद्यम विभाग की ओर से बुलाई गई बैठक में विशेष सचिव परिवहन वीके सोनकिया, वित्त नियंत्रक डीके अग्रवाल और एमडी मासूम अली सरवर की मौजूदगी पर डीए की मंजूरी दी थी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें