Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़High alert in all districts of UP after ISIS terrorist arrest in Delhi on Saturday morning

दिल्ली में ISIS आतंकी की गिरफ्तारी के बाद यूपी के सभी जिलों में हाई अलर्ट

राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह मुठभेड़ के बाद इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है।...

Shivendra Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, लखनऊSat, 22 Aug 2020 05:47 AM
share Share

राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह मुठभेड़ के बाद इस्लामिक स्टेट (ISIS) के एक आतंकी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंकी के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया है। स्पेशल सेल के डिप्टी पुलिस कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाहा ने यह जानकारी दी। 

दिल्ली में आईएसआईएस आतंकी की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश के सभी जिलों को हाई अलर्ट किया गया है। प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने यूपी के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। यूपी के एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश के सभी एसएसपी और सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया है।

— ANI UP (@ANINewsUP) August 22, 2020

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने अबू यूसुफ नाम के आतंकी शनिवार सुबह गिरफ्तार किया। आतंकी के पास से दो आईईडी और हथियार बरामद किए गए हैं। अब इस आतंकी को लोधी कॉलोनी में स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में लाकर पूछताछ की। पुलिस का कहना है, आतंकी दिल्ली में किसी बड़े हमले की योजना बना रहे थे। आतंकी ने कई जगह की रेकी भी की थी। 

बता दें कि दिल्ली में 15 अगस्त को आतंकी हमले की चेतावनी सुरक्षाबलों ने जारी की थी। इसके बाद से ही दिल्ली पुलिस काफी सतर्क थी। पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर तड़के कार्रवाई की और मुठभेड़ में आतंकियों को अरेस्ट कर लिया। सूत्रों के अनुसार, पुलिस कुछ और आतंकियों की तलाश में जुटी हुई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें