Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़heated clash between Brij Bhushan Sharan MLA son Prateek Bhushan Singh and SP Vice President Rajkumar Singh during voting in Colonelganj Gonda

चुप रहो नहीं तो अच्छा नहीं होगा...वोटिंग के दौरान बृजभूषण शरण के विधायक बेटे और सपा विस अध्यक्ष के बीच तीखी झड़प

गोंडा जिले जिले करनैलगंज में शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे मतदान में उस समय खलल का माहौल हो गया जब करनैलगंज के अहिरौरा मतदान केन्द्र पर सांसद बृजभूषण शरण सिंह के विधायक बेटे व सपा विधानसभा अध्यक्ष भिड़े।

Dinesh Rathour हिन्दुस्तान, करनैलगंज। गोंडाMon, 20 May 2024 04:18 PM
share Share

गोंडा जिले जिले करनैलगंज में शांतिपूर्ण तरीके से चल रहे मतदान में उस समय खलल का माहौल हो गया जब करनैलगंज के अहिरौरा मतदान केन्द्र पर सांसद बृजभूषण शरण सिंह के विधायक बेटे व सपा विधानसभा अध्यक्ष आपस में भिड़ गए। सूचना के बाद पहुंचे पुलिस प्रशासन ने दोनों पक्षों को वहां से हटाकर मामला शांत कराया। हालांकि पुलिस के पहुंचने के बाद चुनाव प्रक्रिया आगे बढ़ सकी। घटना करनैलगंज के प्राथमिक विद्यालय अहिरौरा मतदान केंद्र की है। बताया जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशी करणभूषण सिंह के भाई  भाजपा सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह दोपहर बाद बूथ पर पहुंचे। जहां समाजवादी पार्टी के करनैलगंज विधानसभा अध्यक्ष राज कुमार सिंह पहले से ही मौजूद थे। बूथ से बाहर निकलते समय किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झड़प शुरू हो गई। गांव वालों के अनुसार कुछ ही देर में झड़प मारपीट में बदल गई। बाद में पुलिस प्रशासन के पहुंचने पर मामला शांत कराया जा सका।

सपा विस अध्यक्ष ने लगाया मतदान में गड़बड़ी का आरोप

सपा पदाधिकारी द्वारा तहरीर देने की बात कही जा रही है। अहिरौरा निवासी राजकुमार सिंह ने तहरीर में कहा है कि वह समाजवादी पार्टी का विधानसभा अध्यक्ष है। अपने मतदान केन्द्र अहिरौरा पर मतदान करने गया था, वहीं से निकल रहा था तभी सामने से विधायक प्रतीक भूषण सिंह, जिला पंचायत सदस्य महेन्द्र प्रताप सिंह, सकरौरा निवासी अशोक सिंह, करूवा निवासी अनूप गोस्वामी मतदान केन्द्र पर पहुंच गए। मतदान केन्द्र में घुसकर पहले तो अभद्रता की और जान से मारने की धमकी दी कि चुप रहो नहीं तो अच्छा नहीं होगा। आरोप है कि  प्रतीक भूषण सिंह मतदान केन्द्र में घुसकर जबरदस्ती मत डालने के लिए अपने लोगों से कहा। मौजूद लोगों को धमकाकर भगा दिया। जब विरोध किया तो विधायक ने अपने गनर का असलहा छीनकर उसके बट से मुंह पर मारा जिससे आँख के पास चोटें आई हैं और कपड़े फाड़ दिया। जेब में पन्द्रह सौ रुपया था वो भी निकाल लिया। किसी तरह जान बचाकर कर भागा। इस घटना को वहाँ पर मौजूद रामराज वर्मा, विजय  सिंह, बाबू  यादव ने देखा है।  प्रतीक भूषण व उनके साथियों ने जान से मारने की धमकी दिया।

सपा पदाधिकारी को है जान का खतरा : पूर्व मंत्री

पूर्व मंत्री योगेश प्रताप सिंह ने बताया कि राजकुमार सिंह एफआईआर करवाना चाहते हैं मगर विपक्षी डाक बंगले में इकट्ठा हैं। उन्हें जान माल का खतरा है। प्रशासन या तो सुरक्षा दे या फिर मुकदमा दर्ज कराए। कपड़े फाड़कर उसे मारा पीटा गया है। होंठ व गले पर चोट है।

तहरीर मिली तो होगी कार्यवाई:  कोतवाल

इस मामले में कोतवाल निर्भय नारायण सिंह का कहना है कि बूथ पर दोनों पक्षों के बीच झड़प की सूचना मिली थी लेकिन पहुंचने पर मौके पर कोई नहीं मिला। मतदान शांतिपूर्ण चल रहा था फिर भी तहरीर मिलेगी तो कार्यवाई की जायेगी।

एसपी विनीत जायसवाल का कहना है कि दोपहर तीन बजे करनैलगंज के अहिरौरा मतदान केंद्र के बाहर रास्ते पर दो पक्षों में वाद-विवाद की सूचना प्राप्त हुई। इस संबंध में संबंध में दोनों पक्षों ने लिखित शिकायत दी है। इसकी जांच एएसपी पश्चिमी को सौंपी गई है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें