Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़gift of Rs 100 discount on lpg gas cylinder on women s day cm yogi thanks pm modi

महिला दिवस पर मोदी सरकार ने 100 रुपए कम की LPG गैस सिलेंडर की कीमत, CM योगी ने जताया आभार

महिला दिवस पर मोदी सरकार ने बड़ी राहत देते हुए घरेलू गैस की कीमतों में (LPG Price) 100 रुपए की छूट दे दी है। इस पर CM योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी के निवासियों की ओर से पीएम मोदी के प्रति आभार जताया है।

Ajay Singh लाइव हिन्‍दुस्‍तान, लखनऊFri, 8 March 2024 07:28 AM
share Share

LPG Price Today: महिला दिवस पर मोदी सरकार ने बड़ी राहत देते हुए घरेलू गैस की कीमतों में (LPG Price) 100 रुपए की छूट दे दी है। इस पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने यूपी के निवासियों की ओर से पीएम मोदी के प्रति आभार जताया है। सीएम योगी ने कहा कि एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में छूट का निर्णय करोड़ों परिवारों को आर्थिक राहत देने के साथ ही महिलाओं को धुंए और प्रदूषण से मुक्ति दिलाएगा। 

अपने एक्‍स अकाउंट पर सीएम योगी ने लिखा- ' आज 'महिला दिवस' के अवसर पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में ₹100 की छूट का निर्णय करोड़ों परिवारों को आर्थिक राहत देने के साथ ही मातृशक्ति को धुंए और प्रदूषण से मुक्ति दिलाकर स्वस्थ व खुशहाल जीवन प्रदान करेगा। मातृशक्ति के सम्मान और पर्यावरण को संरक्षित करते इस लोक-कल्याणकारी सौगात के लिए प्रदेश वासियों की ओर से आपका हार्दिक आभार आदरणीय प्रधानमंत्री जी!' 

बता दें कि शुक्रवार को लखनऊ में एलपीजी सिलेंडर 1090.5 रुपए में मिल रहे थे। मोदी सरकार द्वारा मिली छूट के बाद इसकी कीमत में कमी आ जाएगी। इसके पहले मोदी सरकार ने अगस्‍त 2013 में रक्षाबंधन के मौके पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में एक साथ दो सौ रुपए की कमी की थी। अब महिला दिवस पर सरकार ने कीमतें 100 रुपए कम करके बड़ी राहत देने की कोशिश की है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें