Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Ghaziabad : Dog Leena solved murder mystery Police arrested three accused of Vivek murder case

गाजियाबाद: ‘लीना' ने सॉल्व की मर्डर मिस्ट्री, हत्यारों तक पहुंची पुलिस, इनाम में मिला डाॅगी को प्रमोशन

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बीते 31 मई की रात विद्युतकर्मी विवेक की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। इस मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रोडरेज के बाद की गई...

Shivendra Singh हिन्दुस्तान टीम, गाजियाबाद।Fri, 12 June 2020 05:35 AM
share Share

राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में बीते 31 मई की रात विद्युतकर्मी विवेक की हत्या की गुत्थी सुलझ गई है। इस मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। रोडरेज के बाद की गई हत्या में पुलिस बुरी तरह उलझ गई थी फिर डॉगी लीना ने विवेक के कातिलों को खोज निकाला।

इस ब्लाइंड मिस्ट्री को सुलझाने के लिए पुलिस ने फील्ड यूनिट, सर्विलांस के साथ डॉग स्क्वायड का भी सहारा लिया। पुलिस के डॉग स्क्वायड में शामिल लीना ने विवेक हत्याकांड के असली कातिलों तक पुलिस को पहुंचाया। इस केस को सुलझाने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लीना को पुरस्कार के रूप में पट्टा, गद्दा व जरूरत के अन्य सामान बिल्कुल नए मुहैया कराए।

— GHAZIABAD POLICE (@ghaziabadpolice) June 11, 2020

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताउया कि 31 मई को मसूरी थाना क्षेत्र में विद्युत निगम के एक संविदाकर्मी की संदिग्ध परिस्थिति में हत्या हो गई थी। इस मामले में परिजनों ने तीन लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दिया था, लेकिन पुलिस की जांच में शुरू से ही यह तीनों आरोपी बेगुनाह प्रतीत हो रहे थे। ऐसे हालात में पुलिस ने लीना की मदद ली और उसे मौके पर ले जाकर जांच पड़ताल कराई। इसी दौरान लीना ने कुछ ऐसे सुराग पुलिस को उपलब्ध कराए जिससे पुलिस की न केवल जांच आसान हो गई, बल्कि महज दस दिन के अंदर असली हत्यारोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने में भी मदद मिली है। 

एसएसपी ने बताया कि लीना की कार्यकुशलता की वजह से तीन निर्दोष व्यक्ति जेल जाने से बच गए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नीरज कुमार जादौन के नेतृत्व में गठित टीम जिसमें सीओ सदर धर्मेंद्र चौहान व इंस्पेक्टर मसूरी समेत अन्य पुलिसकर्मियों के लिए भी 10 हजार के ईनाम की घोषणा की है।

यह है मामला
पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने अपनी पहचान मोहसिन उर्फ कउवा निवासी झुंडपुरा मजरा रसूलपुर, आदिल निवासी ननकागढ़ी और सलमान निवासी बाजीगरान डासना बताया है। आरोपियों ने बताया कि घटना के दिन तीनों आरोपी झुंडपुरा वाली रोड पर जा रहे थे। इतने में बिजली निगम का संविदाकर्मी बाइक से पहुंचा और उनसे टकरा गया। इस बात को लेकर उनके बीच कहासुनी हुई और आरोपियों ने वहीं मौके पर ही उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें