Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़four IPS officers of UP got DG rank at the Centre will go to Delhi on deputation

यूपी के इन चार आईपीएस को केंद्र में डीजी रैंक मिला, प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जाएंगे

यूपी के इन चार आईपीएस को केंद्र में डीजी रैंक मिला है। चार सीनियर आईपीएस प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जाएंगे। चारों अफसरों को केंद्रीय पदों पर नियुक्ति मिलेगी।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊSat, 29 June 2024 08:57 AM
share Share

उत्तर प्रदेश के चार सीनियर आईपीएस प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जाएंगे। चारों अफसरों को केंद्रीय पदों पर नियुक्ति मिलेगी। चार अफसरों को डीजी और उसके समकक्ष पद के लिए इंपैनल किया गया है। जिन अधिकारियों को इंपैनल्ड किया गया है, उनमें 1993 बैच के चार आईपीएस शामिल हैं। इन अफसरों में लखनऊ के पूर्व कमिश्नर एसबी शिराडकर के अलावा आईपीएस राजीव सभरवाल, संजय सिंघल और वितुल कुमार का नाम हैं।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने पूरे देश से 18 आईपीएस अधिकारियों का चयन करके उन्हें इंपैनल किया है। इसमें उत्तर प्रदेश से 4 आईपीएस अधिकारियों का नाम शामिल किया गया है।

20 दिसंबर 1968 को जन्मे एसबी शिरोडकर महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। एसबी शिरोडकर 1993 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। लखनऊ के कमिश्नर रह चुके शिरोडकर अभी अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना यानी इंटेलिजेंस के पद थे। शिरोडकर ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। वहीं आईपीएस राजीव सभरवाल एडीजी मेरठ और एडीजी बीआर अंबेडकर अकादमी मुरादाबाद रहे हैं। संजय सिंघल और वितुल कुमार भी यूपी में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें