Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़First company came forward for Jhansi node of Defense Corridor investment will be of 600 crores 1000 will get jobs

डिफेंस कॉरिडोर के झांसी नोड के लिए पहली कंपनी सामने आई, 600 करोड़ का होगा निवेश, 1000 को मिलेगा रोजगार

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की उपस्थिति में बुधवार को यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कारिडोर के झांसी नोड में नाइट्रो डायनेमिक्स एयरोस्पेस एण्ड डिफेंस प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी...

Yogesh Yadav लखनऊ विशेष संवाददाता, Wed, 20 Jan 2021 03:28 PM
share Share

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की उपस्थिति में बुधवार को यूपी डिफेंस इण्डस्ट्रियल कारिडोर के झांसी नोड में नाइट्रो डायनेमिक्स एयरोस्पेस एण्ड डिफेंस प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी द्वारा 100 एकड़ भूमि पर अगले 3 से 4 वर्षों में 600 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव है। कम्पनी की सीईओ रेखा प्रसाद ने यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के साथ बातचीत की और उन्हें इस योजना के बारे में जानकारी दी। 

सीईओ ने बताया कि कंपनी डिफेंस एण्ड एयरोस्पेस के इलेक्ट्रॉनिक सेक्टर में काम करेगी और कंपनी का इरादा 1000 लोगों को रोजगार देने का है। इस प्रकार नाइट्रो डायनेमिक्स एयरोस्पेस एण्ड डिफेंस प्रा. लि0 झांसी नोड के पहले निवेशक बन गए हैं। उत्तर प्रदेश के विकास को गति देने और इसके विनिर्माण की क्षमता को और अधिक बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा डिफेन्स इण्डस्ट्रियल कारिडोर को विकसित करने का निर्णय लिया गया है। 

उत्तर प्रदेश डिफेन्स इण्डस्ट्रियल कारिडोर के झांसी नोड में 1087 हेक्टेयर भूमि पर डिफेंस इण्डस्ट्रीज स्थापित किया जाना प्रस्तावित है, जिसके तहत कुल 1030 हेक्टेयर भूमि का क्रय/पुर्नग्रहण किया जा चुका है। इस अवसर पर यूपीडा के उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्वजीत राय व यूपीडा के डिफेंस एडवाइजर (रि0) कर्नल के0एस0 त्यागी भी उपस्थित रहे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें