Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़film will be made on chauri chaura kand ravikishan will play main role

चौरीचौरा कांड पर बनेगी फिल्‍म, रवि किशन निभाएंगे मुख्‍य भूमिका

गोरखपुर के ऐतिहासिक चौरीचौरा  कांड  पर आधारित हिन्दी फिल्म '1922 प्रतिकार चौरीचौरा' में अभिनेता और सांसद रवि किशन शुक्ल मुख्य किरदार में नजर आएंगे। फिल्म के प्रस्तुतकर्ता...

Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान टीम , गोरखपुर Mon, 2 Aug 2021 03:51 AM
share Share

गोरखपुर के ऐतिहासिक चौरीचौरा  कांड  पर आधारित हिन्दी फिल्म '1922 प्रतिकार चौरीचौरा' में अभिनेता और सांसद रवि किशन शुक्ल मुख्य किरदार में नजर आएंगे। फिल्म के प्रस्तुतकर्ता रविशंकर खरे ने यह जानकारी दी।

रविशंकर ने बताया कि चौरीचौरा की घटना पर बनने वाली यह पहली हिन्दी फिल्म होगी। यह फिल्म एक अच्छी तरह से शोध की गई स्क्रिप्ट पर आधारित है। स्क्रिप्ट तैयार करने में प्रो. हिमांशु चतुर्वेदी और उनकी पुस्तक 'चौरीचौरा एक पूर्णावलोकन राष्ट्रीय आयाम की एक स्थानीय घटना' के साथ ही करीब 20 लेखकों की टीम शामिल थी। फिल्मांकन के लिए तैयार की गई इस स्क्रिप्ट को अंतिम रूप देने में 8 महीने का समय लग गया।

उन्होंने बताया कि सरायु विजन के बैनर तले बन रही इस फिल्म का सह निर्माण अंजू खरे द्वारा किया जा रहा है। गौरव खरे, दीपक भोसले फिल्म के क्रिएटिव निर्माता हैं। हमारे पास फिल्म के 58 महत्वपूर्ण पात्रों की लाइनअप है। ‘1922 प्रतिकार चौरीचौरा’ पहली ऐतिहासिक फिल्म होगी, जिसे पूरे विश्व में रिलीज करने की तैयारी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें