Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Double engine government in Uttar Pradesh is guarantee of Jungle Raj Rahul Gandhi cornered Yogi government on law and order

उत्तर प्रदेश में डबल इंजन सरकार 'जंगलराज की गारंटी' है, राहुल गांधी ने कानून व्यवस्था पर योगी सरकार को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को यूपी की योगी सरकार को कानून व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा और बड़ा हमला बोला। राहुल ने इतना तक कह दिया कि यूपी में डबल इंजन की सरकार जंगलराज की गारंटी है।

Yogesh Yadav लाइव हिन्दुस्तान, लखनऊFri, 1 March 2024 10:06 AM
share Share

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन दिनों मणिपुर से मुंबई के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं। पिछले ही हफ्ते वह कई दिनों तक यूपी में रोड शो और जनसभाओं में योगी-मोदी सरकार को घेरा था।  अब सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर मोदी-योगी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने लंबी पोस्ट लिखते हुए यूपी की कानून व्यवस्था का सवाल उठाया। राहुल गांधी ने यूपी में घटित अपराध की कुछ घटनाओं का उल्लेख करते हुए शुक्रवार को आरोप लगाया कि राज्य में डबल इंजन सरकार जंगलराज की गारंटी है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में लिखा कि भाजपा और मोदी मीडिया मिल कर कैसे 'झूठ का कारोबार' कर रहे हैं, उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था उसका सबसे बड़ा उदाहरण है। उन्होंने दावा किया कि कहीं पेड़ से लटके नाबालिग बहनों के शव, तो कहीं ईंटों से कुचल कर हत्या की वारदात। कहीं भाजपाइयों द्वारा आईआईटी-बीएचयू कैंपस में सामूहिक दुष्कर्म का दुस्साहस, तो कहीं न्याय न मिलने पर आत्महत्या को मजबूर महिला जज।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ये उस प्रदेश का हाल है जिसकी कानून-व्यवस्था का गुणगान करते मोदी मीडिया थकता नहीं है। उन्होंने कहा कि हाल ही में रामपुर में आंबेडकर स्मारक की मांग पर 10वीं की परीक्षा देकर लौटते दलित छात्र की हत्या यूपी की जर्जर कानून-व्यवस्था का सबसे वीभत्स उदाहरण है।

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ता भाजपाई तंत्र और अपराधियों के इस गठबंधन के खिलाफ आज हर जिले, हर तहसील में विरोध प्रदर्शन कर न्याय की आवाज बुलंद करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी मीडिया द्वारा गढ़ी गई झूठी छवि से बाहर निकल कर अब सच्चाई देखने का वक्त है, डबल इंजन सरकार 'जंगलराज की गारंटी' है।

राहुल गांधी ने पिछले दिनों पूर्वी यूपी से पश्चिमी यूपी तक कई जिलों में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली थी। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हुए थे। यूपी में कांग्रेस ने सपा से गठबंधन कर लोकसभा चुनाव में उतरने का फैसला लिया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें