Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Dinesh Lal Yadav reached Gorakhpur for first time after winning by-election said Nirhua Aryamgarh will be developed under guidance of CM

उपचुनाव जीतने के बाद पहली बार गोरखपुर पहुंचे निरहुआ, बोले-सीएम के मार्गदर्शन में होगा आर्यमगढ़ का विकास

लोकसभा उप चुनाव में समाजवादी पार्टी को उसके गढ़ में ही पटखनी देने के बाद बुधवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे नव निर्वाचित सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ उनके गुरु हैं।

Dinesh Rathour गोरखपुर। मुख्य संवाददाता, Wed, 29 June 2022 03:25 PM
share Share

लोकसभा उप चुनाव में समाजवादी पार्टी को उसके गढ़ में ही पटखनी देने के बाद बुधवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचे नव निर्वाचित सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ उनके गुरु हैं। उनके मार्गदर्शन में ही आर्यमगढ़ (आजमगढ़) के विकास की नई गाथा लिखी जाएगी। गोरखनाथ मंदिर में शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का पूजन करने के बाद निरहुआ ने ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। 

उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ही उन्हें टिकट दिलाया था। हालांकि चुनाव हार गए और जब गोरखनाथ मंदिर अपने गुरु से मिलने आए तो उन्होंने हौसला बढ़ाया। सीएम ने कहा कि लगे रहो, आगे तुम्हे काफी काम करना है। उन्होंने मुझे एक बार फिर मौका दिया और चुनाव में सहयोग भी किया। आर्यमगढ़ की देवतुल्य जनता ने सपा के गढ़ में भाजपा को जीत का तोहफा दिया है।

सपा पर तंज सकते हुए निरहुआ ने कहा कि समाजवादी अब समाप्तवादी हो गए हैं। देश और प्रदेश में अब राष्ट्रवाद चलेगा। कहा कि चुनाव जीतने के बाद लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया, आज गुरु गोरखनाथ का दर्शन एवं गुरुओं का आशीर्वाद लेने आए हैं। 

कन्हैया लाल की हत्या तुष्टीकरण का परिणाम

राजस्थान के उदयपुर में कथित रूप से नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने पर कन्हैया लाल की नृशंस हत्या को निरहुआ ने तुष्टीकरण की राजनीति का परिणाम बताया। उन्होंने कहा कि यह राजस्थान सरकार की बड़ी चूक भी है। कन्हैया लाल की शिकायत को गंभीरता से लेकर तत्काल कड़ी कार्रवाई की गई होती तो यह बर्बर और वीभत्स वारदात नहीं होती। 

कार्यकर्ताओं संग देखी फिल्म मेजर

भोजपुर अभिनेता निराहुआ ने विजय चौक स्थित मॉल में कार्यकर्ताओं संग मेजर फिल्म देखी। उन्होंने कहा कि अपने देश और लोगों के लिए लड़ते हुए जान न्योछावर कर देने वाले असल जिंदगी के सुपर हीरोज की कहानी देखना एक अलग ही भावनात्मक अहसास और गर्व के जज्बे से भर देता है। उनके साथ क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ धर्मेंद्र सिंह, महानगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता,विश्वजीत सिंह आंसू, डॉ सत्येंद्र सिन्हा, पुष्पदंत जैन, राहुल श्रीवास्तव, इंद्रमणि उपाध्याय,के एम मझवार, चंदन आर्य समेत काफी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें