Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़DGP on leave or law and government swept away in Gomti Kumar Vishwas taunt on threat killing Swami Maurya

DGP छुट्टी पर हैं या कानून-सरकार गोमती में बह गई? स्वामी मौर्य की हत्या की धमकी पर कुमार विश्वास का तंज

स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा सनातन धर्म को लेकर अनर्गल बयानबाजी से नाराज अयोध्या के परमहंस आचार्य ने उनका सिर काटकर लाने वालों को 25 करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया।

Dinesh Rathour लाइव हिंदुस्तान, लखनऊMon, 23 Oct 2023 01:12 PM
share Share

स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा सनातन धर्म को लेकर अनर्गल बयानबाजी से नाराज अयोध्या के परमहंस आचार्य ने उनका सिर काटकर लाने वालों को 25 करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया। परमहंस के इस बयान से सियासत और समाज में हलचल पैदा कर दी है। स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर दी गई जगदगुरु की धमकी पर कवि कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए तंज कसा। यूपी सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल हुए कुमार विश्वास ने एक्स पर ट्वीट करके लिखा, यूपी सरकार और डीजीपी से पूछा आप लोग छुट्टी पर हैं क्या? मतलब कानून-सरकार, अदालत, लॉ एंड ऑर्डर नामक शब्द बचे हैं कि गोमती की धार में बह गए?

स्वामी प्रसाद को गोली मारने पर जगदगुरु ने रखा था 25 करोड़ का इनाम 

अयोध्‍या में अक्‍सर चर्चा में रहने वाले जगतगुरु परमहंस आचार्य अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। कुछ दिन पहले परमहंस ने का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें जगदगुरु ने कहा था,  'स्‍वामी प्रसाद मौर्य को जो गोली मारेगा उसको 25 करोड़ का इनाम दूंगा। पैसे उसके घर भिजवा दूंगा। उसकी विधिक सहायता भी करुंगा। इसने सभी हदें पार कर दी हैं। अब इसको कतई बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।' उन्‍होंने कहा था, इसको किसी ने गोली नहीं मारी तो जरूरत पड़ने पर मैं स्‍वयं गोली मारूंगा। 

भाजपा को सबक सिखाने वाले को जनता ने हाराया

सनातन को लेकर दिए गए स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर परमहंस ने सपा नेता को हारा हुआ इंसान बताया। उन्होंने कहा, ये जहां भी गया गद्दारी की और सब जगह लात खाई है। स्वामी जब सपा में आए तो कहते थे कि हम भाजपा को मिटा देंगे, योगी-मोदी को औकात दिखा देंगे। जनता ने ऐसा सबक सिखाया कि हार गया। ये बौखलाया हुआ है, जनता को आपस में लड़ाने के लिए षड़यंत्र रच रहा है। उन्होंने कहा, स्वामी प्रसाद को लेकर जनता सतर्क है मैंने अभी इसके ऊपर 25 करोड़ रुपये का इनाम रखा है, जो गोली मारेगा उसे इनाम दूंगा। उन्होंने कहा, चर्चा में बने रहने के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य फट-पटांग बातें करता है। 

25 करोड़ का इनाम देने के लिए कहां से आएगा पैसा?

स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर काटकर लाने वाले को 25 करोड़ का इनाम देंगे, वाले बयान पर जब परमहंस से पूछा गया कि पैसा कहां से आएगा, अपने पास से देंगे या चंदा करेंगे? इस पर परमहंस बोले-मैं सक्षम हूं जो भी सनातन विरोधी लोग हैं जैसे भी समझेंगे, जिस भाषा में समझेंगे समझाया जाएगा। उन्होंने कहा, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर काटकर लाने वाले दो-तीन लोगों के फोन आए हैं। उन्होंने बताया, स्वामी प्रसाद मौर्य को गोली मारने के लिए चार-पांच लोग तैयारी में लग गए हैं। अब स्वामी प्रसाद ने बोलना बंद कर दिया है, कम निकल रहा है। कहीं छिपकर बैठा है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें