Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Decision may come today in Dungarpur case related to Azam Khan court summoned

आजम खान से जुड़े डूंगरपुर प्रकरण में आज आ सकता है फैसला, कोर्ट ने किया तलब

सपा नेता आजम खान जुड़े शहर के चर्चित डूंगरपुर प्रकरण में शनिवार को फैसला आ सकता है। कोर्ट ने संबंधित पत्रावली निर्णय पर लगाते हुए आरोपियों को भी तलब किया है। 

Deep Pandey हिन्दुस्तान, रामपुरSat, 16 March 2024 12:54 AM
share Share

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खान से जुड़े शहर के चर्चित डूंगरपुर प्रकरण में शनिवार को फैसला आ सकता है। कोर्ट ने संबंधित पत्रावली निर्णय पर लगाते हुए आरोपियों को भी तलब किया है। सपा शासनकाल में डूंगरपुर में आसरा आवास बनाए गए थे। इस जगह पर पहले से कुछ लोगों के मकान बने हुए थे, जिन्हें सरकारी जमीन पर बना बताकर वर्ष 2016 में तोड़ दिया गया था। भाजपा की सरकार आने पर वर्ष 2019 में गंज कोतवाली में 12 लोगों की ओर से अलग-अलग मुकदमे दर्ज कराए गए।

इनमें आरोप लगाया कि सपा सरकार में आजम खां के इशारे पर पुलिस और सपाइयों ने बस्ती में आसरा आवास बनाने के लिए उनके घरों को जबरन खाली कराया था। मकानों पर बुलडोजर चलवाकर ध्वस्त कर दिया था। इन मुकदमों में पहले आजम खां नामजद नहीं थे। विवेचना के दौरान जो आरोपी गिरफ्तार किए थे, उन्होंने पुलिस को बयान दिए थे कि आजम खां के इशारे पर मकानों में लूटपाट और तोड़फोड़ की गई थी। 

नामजद किए गए आरोपियों के बयानों के आधार पर पुलिस ने आजम खां को भी आरोपी बनाते हुए उनके खिलाफ भी आरोप पत्र न्यायालय में दाखिल किया था। इन मामलों की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है। एडीजीसी सीमा राणा ने बताया कि डूंगरपुर प्रकरण में बहस पहले ही पूरी हो चुकी है। न्यायालय ने पत्रावली फैसले के लिए सुरक्षित रख ली है। इस पर शनिवार 16 मार्च को निर्णय सुनाया जाएगा। इसके लिए सीतापुर जेल से आजम खां को भी तलब किया गया है।

दो मामलों में इंस्पेक्टर से हुई जिरह
रामपुर। एडीजीसी सीमा राणा ने बताया कि डूंगरपुर प्रकरण से ही जुड़े दो अन्य मामलों में इंस्पेक्टर आरके गौतम और अजय कुमार यादव से जिरह की गई। केस में अगली सुनवाई 29 मार्च को होगी।

पड़ोसी से मारपीट मामले में जिरह टली
रामपुर। आजम खां से जुड़े पड़ोसी के साथ मारपीट के केस की सुनवाई एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही है। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमर तिवारी ने बताया कि इस मामले में शुक्रवारको एक गवाह से जिरह होनी थी, लेकिन गवाह की पत्नी का स्वास्थ्य खराब होने के चलते वह नहीं आ सका। केस में अगली सुनवाई दो अप्रैल को होगी।

अब्दुल्ला के दो पासपोर्ट प्रकरण में दो गवाह डिस्जार्च
 
रामपुर। सपा के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के दो पासपोर्ट मामले की सुनवाई एमपी-एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट में चल रही है। एडीजीसी संदीप सक्सेना ने बताया कि इस केस में गवाह अब्दुल मतीन और नसीम को डिस्चार्ज किया गया। केस में अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें