Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Dayashankar Mishra said that buses will run to every village of UP and drivers conductors will be from there

यूपी की हर सड़क पर दौड़ेगी रोडवेज, जहां के लिए चलेगी बस वहीं के होंगे ड्राइवर और परिचालक

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि रोडवेज बसों का तेजी से विस्तार किया जा रहा है। जल्द ही प्रदेश के हर गांव तक बसों की पहुंच हो जाएगी।

Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, बलियाSat, 9 March 2024 02:39 PM
share Share

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि रोडवेज बसों का तेजी से विस्तार किया जा रहा है। जल्द ही प्रदेश के हर गांव तक बसों की पहुंच हो जाएगी। इसके लिए 1600 नए रूट चिह्नित किए गए हैं। करीब 25 हजार बसों की आवश्यकता होगी। इनमें से दस हजार की उपलब्धता हो भी गई है। जल्द ही जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर इसकी शुरुआत कर दी जाएगी।                  

बलिया में शनिवार को रोडवेज बस अड्डा के नए भवन समेत करोड़ों की परियोजनाएं के शिलान्यास और लोकार्पण के अवसर पर आयोजित समारोह में परिवहन मंत्री बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि गांवों तक बसों के संचालन से ग्रामीण युवाओं को रोजगार भी उपलब्ध होगा। जहां के लिए बस चलेगी, उसी गांव के चालक व परिचालक होंगे। वे रात में अपने घर पर ही बस खड़ी कर सकेंगे। बसें सरकारी के अलावा अनुबंधित भी होंगी। इसके लिए प्रक्रिया चल रही है। करीब दस हजार बसों का इंतजाम हो गया है। परिवहन विभाग के एमडी मासूम अली सरवर व विशेष सचिव (परिवहन) केपी सिंह की मौजूदगी में मंत्री ने कहा कि सभी जिलों में आकर्षक बस अड्डों का निर्माण होगा। कई जगह काम शुरू भी हो गए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें