Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Date for getting free gas cylinder extended know the last date till when will you get it

फ्री गैस सिलेंडर मिलने की डेट बढ़ी, कब तक मिलेगा जानें आखिरी तिथि

उत्तर प्रदेश में फ्री रसोई गैस सिलेंडर मिलने की डेट बढ़ गई है। अब 15 फरवरी तक प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत त्योहार पर मिलने वाले सिलेंडर मिलेगा।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, गोंडाWed, 14 Feb 2024 06:27 AM
share Share

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत त्योहार पर मिलने वाले निशुल्क गैस सिलेण्डरों की तिथि को बढ़ाकर अब 15 फरवरी कर दी गई है। यह तिथि पहले दिसम्बर तक थी। योजना का लाभ लेने के लिए बैंक और गैस कंपनियों में अपनी केवाईसी जरूर दुरुस्त करा लें। बीते 14 दिसम्बर तक तीनों कंपनियों से इस योजना के तहत गोंडा जिले में कुल 79268 में से 34245 लाभार्थी इसका लाभ ले चुके हैं। दरअसल, प्रदेश सरकार ने उज्ज्जवला योजना के लाभार्थियों को साल में दो मुफ्त रिफिल सिलेंडर देने की घोषणा की थी। दिवाली में एक रिफिल सिलेंडर दिया जा चुका है। दूसरा अब उपभोक्ताओं को 15 फरवरी तक यह मिल सकेगा। शासन ने मुफ्त सिलेंडर रिफिलिंग की तिथि 15 फरवरी तक बढ़ा दी है।   

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश के 1.75 करोड़ पात्र परिवारों के लिए फ्री रसोई गैस सिलेण्डर रिफिल वितरण अभियान का शुभारंभ किया था। इस दौरान  सीएम योगी ने कहा कि विधानसभा चुनाव-2022 के दौरान ‘लोक कल्याण संकल्प पत्र’ में की गई एक और घोषणा को हमारी सरकार पूरा कर रही है। उन्होंने कहा था कि 2014 के पहले लोगों को गैस का कनेक्शन नहीं मिल पाता था। कनेक्शन मिल जाए तो सिलेण्डर के लिए लंबी लाइन लगानी पड़ती थी। कई बार स्थितियां ऐसी हो जाती थीं की पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ जाता था। गरीब और वंचित व्यक्ति गैस कनेक्शन के बारे में सोच भी नहीं पाता था। वहीं महिलाओं को धुंए की वजह से कई बीमारियों का सामना करना पड़ता था।    
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें