Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Dancer Sapna Choudhary gets relief from Allahabad High Court order to issue passport within a month

डांसर सपना चौधरी को हाईकोर्ट से राहत, एक माह में पासपोर्ट जारी करने का निर्देश

डांसर सपना चौधरी को हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट की बेंच ने उनके पासपोर्ट नवीनीकरण पर विचार का आदेश रीजनल पासपोर्ट ऑफिसर को दिया है।

Deep Pandey विधि संवाददाता, लखनऊSat, 20 April 2024 05:17 AM
share Share

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने हरियाणवी डांसर सपना चौधरी को बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट की बेंच ने उनके पासपोर्ट नवीनीकरण पर विचार का आदेश रीजनल पासपोर्ट ऑफिसर को दिया है। यह आदेश न्यायमूर्ति शमीम अहमद की एकल पीठ ने सपना की याचिका पर पारित किया। आवेदन पर निर्णय लेने और एक महीने के भीतर आदेश पारित करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने कहा कि विदेश यात्रा का अधिकार व्यक्ति की स्वतंत्रता का हिस्सा है। 

याची की ओर से कहा गया कि आशियाना थाने में दर्ज एक मुकदमे के चलते पासपोर्ट नवीनीकरण का निर्देश देने संबंधी प्रार्थना पत्र अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, लखनऊ की कोर्ट में दिया गया था। हालांकि यह प्रार्थना पत्र निचली कोर्ट ने खारिज कर दिया। याची की ओर से दलील दी गई कि वह विदेशों में भी परफ़ॉर्म करने जाती हैं लेकिन पासपोर्ट नवीनीकरण में बाधा आने से कहीं नहीं जा पा रही है। कहा गया कि याची आशियाना थाने में दर्ज इस मुकदमे में जमानत पर है। कोर्ट ने सभी तथ्यों पर विचार के बाद सपना को 20 दिनों में नवीनीकरण के लिए प्रार्थना पत्र देने का आदेश दिया मगर संबंधित रीजनल पासपोर्ट ऑफिसर को एक माह में निर्णय लेने को कहा है। कोर्ट ने सपना को आदेश दिया है कि विदेश जाने की सूचना वह ट्रायल कोर्ट को देंगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें