Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Crisis on scholarship problem in verifying application

छात्रवृत्ति पर संकट, आवेदन को वेरिफाई करने में समस्या 

लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों की दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति 2023-24 के आवेदन को वेरिफाई करने में समस्या आ रही है। जिला समाज कल्याण विभाग से सम्पर्क कर समाधान कराने को कहा है।

Deep Pandey हिन्दुस्तान, लखनऊWed, 3 Jan 2024 02:21 AM
share Share

लखनऊ विश्वविद्यालय और सम्बद्ध कॉलेजों के छात्रों की दशमोत्तर छात्रवृत्ति एवं शुल्क प्रतिपूर्ति 2023-24 के आवेदन को वेरिफाई करने में समस्या आ रही है। इस सम्बंध में एलयू के कुलसचिव ने सभी कॉलेज के प्राचार्य को पत्र लिख सम्बंधित जिला समाज कल्याण विभाग से सम्पर्क कर समाधान कराने को कहा है। विश्वविद्यालय कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह द्वारा लिखे पत्र में कहा गया कि लखनऊ विश्वविद्यालय और चारों जिलों हरदोई, लखीमपुर, रायबरेली, सीतापुर के कॉलेजों ने मास्टर डाटा में प्रत्येक पाठ्यक्रमों में प्रत्येक वर्ष में सहयुक्ता-एफेलिएटिंग एजेंसी के विकल्प में लखनऊ विश्वविद्यालय लॉक किया है। ड्राप डाउन मेनू में कोर्स ईयर वाइज के द्वार एफिलिएशन के अन्तर्गत प्रदर्शित हैं। प्रदर्शित डाटा में मात्र प्रथम वर्ष का ही डाटा एक्टिव है शेष वर्षों का डाटा इनएक्टिव है। कुलसचिव ने कहा कि चारों जिलों के महाविद्यालयों का मास्टर डाटा अग्रसारित नहीं हो पा रहा।

बीएससी का प्रैक्टिकल आठ जनवरी को होगा

लखनऊ विश्वविद्यालय स्थित कम्पयूटर साइंस विभाग, डा. राजेन्द्र प्रसाद मेमोरियल कॉलेज, इस्लामियां डिग्री कॉलेज और मुमताज पीजी कॉलेज के बीएससी तीसरे सेमेस्टर की प्रयोगिक परीक्षा आठ जनवरी को होगी। सुबह 10 से एक और दोपहर एक से शाम चार बजे तक दो पालियों में प्रैक्टिकल होंगे। सभी विद्यार्थियों को बैच आवंटन के क्रम में कम्पयूटर साइंस विभाग में समय से पंहुचना होगा। जानकारी के अनुसार बता दें कि अधिक जानकारी के लिए छात्र और छात्राएं लखनऊ विश्वविद्यालय की वेबसाइट को देख सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें