Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Corona cases increased in Agra after New Year celebrations Two positive including Australian youth

नए साल के जश्न के बाद ताजनगरी में बढ़े कोरोना के मामले, आस्ट्रेलियाई युवक समेत दो पॉजिटिव

ताजनगरी में नए साल के जश्न बाद संक्रमित सामने आने लगे हैं। सोमवार को आस्ट्रेलिया से आगरा आए शख्स समेत दो लोग संक्रमित पाए गए। आस्ट्रेलियाई युवक राधा स्वामी सत्संग के कार्यक्रमों में भाग लेने आया था।

Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, आगराMon, 1 Jan 2024 04:12 PM
share Share

ताजनगरी में नए साल के जश्न बाद संक्रमित सामने आने लगे हैं। सोमवार को आस्ट्रेलिया से आगरा आए व्यक्ति को संक्रमित पाया गया है। हालांकि यह दिल्ली रवाना हो गया। इसी तरह एत्मादपुर के युवक को भी पॉजिटिव पाया गया है। जो फिलहाल प्राइवेट अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है। आस्ट्रेलिया से 20 दिसंबर के 44 साल का व्यक्ति आगरा आया था। वह राधा स्वामी सत्संग सभा के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आया था। कार्यक्रमों के दौरान उसकी तबीयत खराब हुई तो 30 दिसंबर को साइंटिफिक पैथोलाजी में उसकी जांच कराई गई। 31 दिसंबर को उसका नमूना पॉजिटिव पाया गया।

स्वास्थ्य विभाग की टीम को खबर मिली तो उसे सत्संग सभा में खोजा गया। लेकिन 31 दिसंबर को वह दिल्ली के लिए रवाना हो गया जबकि वहां से फ्लाइट पकड़कर आस्ट्रेलिया चला गया। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि सभा में उसके कांटेक्ट ट्रेसिंग भी नहीं हो पाई। जबकि उसके साथ दो लोग आस्ट्रेलिया से आगरा आए थे। विभाग ने दिल्ली को खबर कर दी है। उसका फोन नंबर भी बंद आ रहा है। 

एत्मादपुर का हलवाई भी संक्रमित 

दूसरा संक्रमित एत्मादपुर का रहने वाला 41 साल का युवक है। वह भगवान टाकीज के पास किसी रेस्टोरेंट में काम करता है। 25 दिसंबर से कर्मचारी काम पर नहीं आ रहा था। तेज बुखार आने पर उसे सेंट जोंस कॉलेज के पास एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां उसे सांस लेने में दिक्कत होने पर कोरोना की जांच कराई गई। इसमें वह पॉजिटिव पाया गया। युवक को आईसीयू में रखा गया है। हालांकि उसकी हालत अब ठीक बताई गई है। 

केरल के युवक समेत तीन पॉजिटिव 

इससे पहले 29 दिसंबर को भी केरल का युवक संक्रमित पाया गया था। वह आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर उतरा था। रैपिड जांच में संक्रमित पाए जाने पर ही वह स्टेशन से भाग गया। बाद में उसकी लोकेशन धौलपुर में मिली थी। युवक स्वास्थ्य विभाग के हाथ से निकल गया। इसी तरह आस्ट्रेलिया का संक्रमित भी जांच कराने के बाद भाग निकला। एत्मादपुर के युवक को मिलाकर आगरा में अब तक तीन कोरोना संक्रमित सामने आए हैं। इसमें स्थानीय सिर्फ एक है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें