Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़chief minister yogi adityanath instructions due to cold make rain shelter for those sleeping in the open

सर्दी के चलते सीएम योगी का निर्देश, खुले में सोने वालों के लिए बनवाएं रैन बसेरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि सभी जिलों में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शीत ऋतु में कोई भी व्यक्ति खुले में न सोए और यदि कोई ऐसा व्यक्ति दिखे तो...

Dinesh Rathour लखनऊ। भाषा।, Tue, 1 Dec 2020 12:12 PM
share Share

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि सभी जिलों में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शीत ऋतु में कोई भी व्यक्ति खुले में न सोए और यदि कोई ऐसा व्यक्ति दिखे तो उसे रैन बसेरों तक पहुंचाया जाए।  उन्होंने कहा कि सर्दी के मौसम में ग़रीबों और निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में रैन बसेरों की व्यवस्था की है। सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। योगी ने कहा कि रैन बसेरों में सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाए और इनके संचालन में कोविड-19 से बचाव के सभी प्रबंध किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी विभाग अपने बजट का सदुपयोग करें और इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा नियमित समीक्षा की जाए। उन्‍होंने निर्देश दिए कि बुंदेलखण्ड एवं विंध्य क्षेत्रों में क्रियान्वित की जा रहीं पेयजल योजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए इनकी गहन निगरानी की जाए। योगी ने कहा कि पेयजल की बड़ी योजनाएं संचालित करने के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्‍होंने कहा कि कामगारों की सामाजिक एवं आर्थिक सुरक्षा तथा उनके सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार ने 'उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोज़गार) आयोग गठित किया है। यह आयोग पूरी तरह सक्रिय रहकर श्रमिकों के लिए अधिक से अधिक सेवायोजन एवं रोजगार के अवसर सृजित कराए।  बैठक में राज्‍य के शीर्ष अधिकारी मौजूद थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें