Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Book gas cylinder on WhatsApp this is the number

व्हाट्सएप पर बुक कराएं गैस सिलेंडर, ये है नंबर

लॉकडॉउन के दौरान भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के 3.26 लाख उपभोक्ता अब घर बैठे व्हाट्सएप पर रसोई गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं।  साथ ही ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं। सिलेंडर...

Deep Pandey हिन्दुस्तान संवाद , लखनऊ। Fri, 29 May 2020 10:00 AM
share Share

लॉकडॉउन के दौरान भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के 3.26 लाख उपभोक्ता अब घर बैठे व्हाट्सएप पर रसोई गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं। 

साथ ही ऑनलाइन भुगतान भी कर सकते हैं। सिलेंडर बुकिंग के लिए भारत गैस ने व्हाट्सएप नंबर 1800224344 जारी किया है। यह नई सुविधा लखनऊ समेत अन्य सभी प्रमुख जिलों में शुरू हो गई है।  

भारत गैस के उपभोक्ता अभी तक ऑनलाइन या फोन से ही बुकिंग कराते थे। ग्राहकों को फोन व्यस्त रहने की शिकायत रहती थी।  बीपीसीएल के सेल्स ऑफिसर आशीष कुमार ने बताया कि अब ग्राहक को अपने पंजीकृत नंबर से 1800224344 पर केवल एचआई (हाई) लिखकर भेजने से एक मैसेज आएगा। फिर उपभोक्ता बुकिंग के लिए एक (1) या बुक (बीओओके) लिखेंगे और गैस बुक हो जाएगी। अगर ऑनलाइन भुगतान करना चाहते हैं तो एक लिंक भी आता है। 

 वहीं दूसरी ओर भारत गैस के उपभोक्ता इस नम्बर (1800224344) पर अपना सिलेंडर बुक कराने के साथ ही भुगतान कर सकते हैं। इससे उपभोक्ताओं को काफी सहूलियत मिलेगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें