Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़bjp celebrating kalyan singh s death anniversary as hindu pride day amit shah and yogi will go to aligarh 21 august

कल्‍याण सिंह की पुण्‍यतिथि को हिन्‍दू गौरव दिवस के रूप में मना रही बीजेपी, कल अलीगढ़ जाएंगे अमित शाह और योगी  

अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में राज्य सरकार के 20 से अधिक मंत्री शामिल होंगे। अधिकतर मंत्रियों का सरकारी कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। कुछ मंत्री आज ही जिले में आ जाएंगे।

Ajay Singh विशेष संवाददाता, लखनऊSun, 20 Aug 2023 12:58 AM
share Share

Death Anniversary of Kalyan Singh: पूर्व राज्यपाल और मुख्यमंत्री रहे स्व. कल्याण सिंह की दूसरी पुण्यतिथि हिंदू गौरव दिवस के रूप में मनाई जाएगी। अलीगढ़ में 21 अगस्‍त को होने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में होने वाले इस कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह मौजूद रहेंगे।

अलीगढ़ के नुमाइश ग्राउंड में सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में राज्य सरकार के 20 से अधिक मंत्री शामिल होंगे। अधिकतर मंत्रियों का सरकारी कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। कुछ मंत्री रविवार को ही जिले में आ जाएंगे। पुलिस, पीएसी व आरएएफ के साथ ही मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है।

मंत्रियों-अफसरों ने लिया तैयारियों का जायजा
शनिवार को राज्यमंत्री संदीप सिंह, एटा सांसद राजवीर सिंह राजू, डीआईजी शलभ माथुर, डीएम इंद्रविक्रम सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने नुमाइश मैदान में तैयारियों जायजा लिया। अधिकारियों को उनकी तैनाती स्थल के बारे में जानकारी दी गई। डीएम ने कहा कि कार्यक्रम स्थल नो एअर जोन में शामिल होगा। ड्रोन से वीडियो व फोटोग्राफी प्रतिबंधित रहेगी। सभा में लाठी, डंडा, हथियार लेकर आने पर प्रतिबंध रहेगा। सभा स्थल पर चेकिंग के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। पार्किंग की व्यवस्था की गई है। जाम नहीं लगे इसको लेकर यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ किया गया है। किसी तरह की लापरवाही मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी नहीं करेंगे। त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा में कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा। पुलिस, पीएसी और आरएएफ के साथ ही मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है। अलग-अलग जिलों से करीब एक हजार बसों से 50 हजार से अधिक लोगों के आने का अनुमान है।

जनप्रतिनिधियों से गनर न लाने की अपील

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कहा कि कार्यक्रम में प्रोटोकाल के अनुरूप ड्यूटियां लगाई गई हैं। जनप्रतिनिधि कार्यक्रम स्थल पर गनर को साथ न लाएं। कहा कि श्रावण मास सोमवार के दिन कावड़िये जलाभिषेक के लिए रविवार रात्रि में ही निकलेंगे, ऐसे में उनकी सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था का भी समुचित ध्यान रखा जाए।

ड्रोन पर रहेगी रोक, आठ स्थानों पर पार्किंग
कार्यक्रम स्थल पर ड्रोन की उड़ान पर प्रतिबंध रहेगा। किसी प्रकार का घातक हथियार,आग्नेयास्त्र, लाठी, चाकू या ज्वलनशील पदार्थ लाना भी प्रतिबंधित रहेगा। वाहनों के समुचित आवागमन एवं पार्किंग के लिए आठ स्थानों पर बस, टूव्हीलर एवं कार के लिए अलग-अलग पार्किंग बनाई गई हैं। पीएसी, धनीपुर एयरपोर्ट, पुलिस लाइंस व नुमाइश मैदान में हैलीपैड बन रहा है। सरकारी अतिथिगृह के साथ ही होटलों में अतिथियों को रुकवाया जा रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें