Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़BHU IIT student molested Why did ClosedCampus trend Anger boiled over dirty talk with engineering

क्यों ट्रेंड हुआ #ClosedCampus? आईआईटी में इंजीनियरिंग छात्रा से गंदी बात पर उबला गुस्सा

आईआईटी से इंजीनियरिंग कर रही छात्रा के साथ बीएचयू में हुई वारदात के बाद से लोगों में उबाल है। सोशल मीडिया पर #ClosedCampus चल रहा है। लोग घटना को लेकर आक्रोश जता रहे हैं। तरह तरह के पोस्ट हो रहे हैं।

Yogesh Yadav लाइव हिन्दुस्तान, वाराणसीThu, 2 Nov 2023 09:45 AM
share Share

आईआईटी से इंजीनियरिंग कर रही छात्रा के साथ बीएचयू में हुई सनसनीखेज वारदात के बाद जबरदस्त आक्रोश है। बीएचयू परिसर में हजारों छात्र-छात्राएं सड़कों पर उतरे हुए है। इस बीच सोशल मीडिया में #ClosedCampus ट्रेड हो रहा है। छात्र-छात्राएं ही नहीं अन्य लोग भी बीएचयू जैसे प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी में हुई घटना को लेकर गुस्से में हैं। लोग एक्स, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं। बीएचयू प्रशासन फिलहाल घटना के बाद से बैकफुट पर है। छात्रों को किसी तरह समझाने की कोशिश हो रही है। पुलिस भी आरोपियों की तलाश में सीसीटीवी के फुटेज खंगाल रही है। 

बीएचयू में बुधवार की रात अपने एक दोस्त के साथ टहल रही आईआईटी सेकेंड ईयर की छात्रा के साथ शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया गया है। बुलेट सवार तीन युवकों ने छात्रा को गन प्वाइंट पर लेकर अश्लीलता की। उसे किस किया और उसके पूरे कपड़े उतारकर वीडियो बनाया। इस दौरान उसके दोस्त की पिटाई करके एक तरफ अलग कर दिया था।

घटना की जानकारी मिलते ही क्लास और लैब छोड़कर हजारों छात्र सड़कों पर उतरे और बीएचयू परिसर में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कुछ देर में ही बीएचयू की घटना हैशटैग ClosedCampus के साथ सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी। 

हैशटैग के साथ किए जा रहे पोस्ट को लोगों ने सीएम योगी, पीएम मोदी, पीएमओ को भी टैग करना शुरू कर दिया है। उत्कर्ष नाम के यूजर ने एक्स पर आईआईटी का फुल फार्म ही बदल दिया। उसने लिखा कि IIT मिंस Insecure Institute of Technology? इसके साथ ही लिखा कि इस तरह की घटनाएं लगातार हो रही हैं। अब बहुत हो चुका है। हम सुरक्षित कैंपस की मांग करते हैं।

एक अन्य यूजर जीत ने प्रोटेस्ट की फोटो के साथ लिखा कि #IIT = Indian Institute of Threats? आगे लिखा कि यहां आईआईटी में हर रोज लड़कियों के साथ इस तरह की हरकतें होती हैं और वह इसे राष्ट्रीय महत्व का संस्थान कहते हैं। पुलकित कुमार जैन ने लिखा कि जिम्मेदार लोग इसका जल्द संज्ञान ले और फौजी कार्रवाई करें। 

कुनाल सिंह रावत नामक यूजर ने इसे लेकर आंदोलन का भी ऐलान किया है। लिखा कि हम आईआईटी बीएचयू के छात्र कैंपल को बंद करने की मांग करते हैं ताकि आगे से ऐसी घटनाएं कभी न हों। उन्होंने लोगों से अपने प्रोटेस्ट में शामिल होने की अपील भी की है। अपनी पोस्ट के साथ ही प्रोटेस्ट को लेकर समय आदि का भी विवरण दिया है।

मानवेंद्र सारावत ने लिखा कि खुले कैंपस में इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। हम जवाबदेही की मांग करते हैं। सभी के लिए सुरक्षा सुनिश्चित होना चाहिए हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें