Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Before the lathicharge in Bareilly the miscreants fired with pistols video surfaced

बरेली में लाठीचार्ज से पहले उपद्रवियों ने की थी तमंचे से फायरिंग, सामने आया वीडियो

बरेली के जोगीनवादा में रविवार को हुए बवाल के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज से पहले का एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में दो युवक तमंचे से फायरिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Yogesh Yadav हिन्दुस्तान, बरेलीMon, 31 July 2023 05:33 PM
share Share

बरेली के जोगीनवादा में रविवार को हुए बवाल के दौरान पुलिस के लाठीचार्ज से पहले का एक वीडियो सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में दो युवक तमंचे से फायरिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं। दोनों की पहचान भी कर ली गई है। दोनों आरोपी मूल रूप से सुभाषनगर क्षेत्र के रहने वाले हैं और मौजूदा समय में बारादरी क्षेत्र में रहते हैं। उनकी गिरफ्तारी को पुलिस दबिश दे रही है। वहीं, क्षेत्र में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है। आरएएफ-पीएसी और पुलिस फोर्स तैनात है। 

पिछले रविवार (23 जुलाई) को जोगीनवादा में गुसाईं गौंटिया से निकलने वाली कांवड़ यात्रा पर दूसरे समुदाय के धर्मस्थल के पास पथराव के बाद बवाल हो गया था। मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को जेल भी भेजा था। उसके बाद से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ था।

इस रविवार (30 जुलाई) को फिर से जोगीनवादा से कुछ लोग कांवड़ यात्रा निकलने की तैयारी में थे तो दूसरे समुदाय की महिलाएं अपने धर्मस्थल के सामने सड़क पर बैठकर धरना देने लगीं। महिलाओं को कहना था कि इस मार्ग से कांवड़ियों को जाने नहीं देंगे। डीएम-एसएसपी समेत प्रशासन के तमाम अफसर मौके पर पहुंचे लेकिन बात नहीं बन सकी।

इस दौरान डीजे के पीछे से एक धमाके की आवाज हुई, जिसे तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने फायर बताया था। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया और आंसू गैस के गोले छोड़ भीड़ को खदेड़ दिया। इस दौरान मची भगदड़ में कई लोग घायल भी हुए। इससे वहां का माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

एसपी क्राइम मुकेश प्रताप सिंह और सीओ तृतीय आशीष प्रताप सिंह लगातार वहां कैंप कर रहे हैं। वहीं, सोमवार को भाजपा के मंत्री व विधायक जोगीनवादा पहुंचे और लोगों को आश्वस्त किया कि पुलिस की ओर से उन पर कोई ज्यादती नहीं होने दी जाएगी।

एसपी सिटी राहुल भाटी के अनुसार फायरिंग करने वाले दोनों व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया गया है। उनकी तलाश में दबिश दी जा रही है। क्षेत्र में आरएएफ-पीएसी और पुलिस बल तैनात है। पुलिस व प्रशासन के अफसर लगातार गश्त कर रहे हैं। हालात पूरी तरह काबू में हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें