Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़bareilly investor summit agreement of 13 thousand crore rupees

बरेली इन्वेस्टर्स समिट: 13 हजार करोड़ के निवेश पर बनी सहमति, मंत्री बोले-प्रदेश में पहली बार बना ऐसा माहौल 

लखनऊ में होने वाले ग्‍लोबल इन्वेस्टर्स समिट के क्रम में मंगलवार को बरेली के आईएमए सभागार में बरेली इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। करीब 500 निवेशकों ने 13 हजार करोड़ के निवेश को अपनी सहमति दी है।

Ajay Singh हिन्‍दुस्‍तान , बरेलीTue, 24 Jan 2023 09:24 AM
share Share

लखनऊ में होने वाले ग्‍लोबल इन्वेस्टर्स समिट के क्रम में मंगलवार को बरेली के आईएमए सभागार में बरेली इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया। इसमें इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, लघु उद्योग भारती, सेंटर यूपी चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन समेत करीब 500 निवेशकों ने 13 हजार करोड़ के निवेश को अपनी सहमति दी है। बरेली में फूड प्रोसेसिंग, टूरिज्म, टेक्सटाइल, बायोफ्यूल, इलेक्ट्रिकल व्हीकल, डेयरी और एमएसएमई के क्षेत्र में निवेश को लेकर एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए हैं। 

इन्वेस्टर्स समिट के मुख्य अतिथि प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सांसद संतोष गंगवार, शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार, कैंट विधायक संजीव अग्रवाल ने मां सरस्वती के समझ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने सभी निवेशकों से वार्ता कर इन्वेस्टर्स समिट को सफल बनाने की पहले ही रूपरेखा तैयार कर ली थी। कार्यक्रम में उद्यमियों को इस के बारे में बताया गया किस तरह से बरेली अब अपने बांस, बेंत, जरी, जरदोजी के बाद टूरिज्म फूड प्रोसेसिंग में अपनी पहचान बनाएगा। इस दौरान मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि यूपी में पहली बार ऐसा माहौल बना है। 

सांसद संतोष गंगवार ने देश की बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था का उल्‍लेख किया। आंवला के सांसद धर्मेंद्र कश्यप ने कहा कि वर्तमान में देश के साथ प्रदेश भी तेजी से तरक्की कर रहा है। वन मंत्री डॉ अरुण कुमार ने कहा कि सरकार, निवेशकों को लगातार प्रोत्साहन दे रही है। कार्यक्रम में एमएलसी महाराज सिंह ने कहा कि बरेली नए उत्‍तर प्रदेश का ग्रोथ इंजन बन गया है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें