Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़Ashraf will also be produced along with Atiq Ahmed brother mafia can be taken from Bareilly jail to Prayagraj tomorrow night

अतीक के साथ अशरफ की भी होगी पेशी, कल रात बरेली जेल से प्रयागराज ले जाया जा सकता है माफिया का भाई

प्रयागराज कोर्ट में माफिया अतीक अहमद के साथ बरेली जिला जेल में बंद उसके भाई अशरफ की भी पेशी होगी। इसके लिए रविवार को प्रयागराज की टीम बरेली पहुंच गई।

Dinesh Rathour वरिष्ठ संवाददाता, बरेलीSun, 26 March 2023 04:45 PM
share Share

साबरमती जेल से माफिया अतीक अहमद के निकलते ही बरेली जेल में हलचल पैदा हो गई। दरअसल अतीक के साथ उसके भाई अशरफ की भी प्रयागराज कोर्ट में पेशी होनी है। अशरफ इन दिनों बरेली जिला जेल में बंद हैं। इसके लिए रविवार को प्रयागराज की टीम बरेली पहुंच गई है। माना जा रहा है सोमवार को दिन में या फिर रात को बरेली जेल से पुलिस के साथ कड़ी निगरानी में अशरफ को प्रयागराज ले जाया जा सकता है। सुरक्षा कारणों के चलते अशरफ के प्रयागराज ले जाने के कार्यक्रम को गोपनीय रखा गया है।

प्रयागराज में चकिया धूमनगंज निवासी माफिया अतीक अहमद के भाई खालिद असीम उर्फ अशरफ को 11 जुलाई 2020 को नैनी जेल से प्रशासनिक आधार पर बरेली जिला जेल/सेंट्रल जेल-2 में ट्रांसफर किया गया था। तब से वह यहीं पर बंद है। इसी बीच 24 फरवरी को प्रयागराज में अधिवक्ता उमेश पाल और उनके गनर की गोलियां व बम बरसाकर हत्या कर दी गई। इस मामले में अशरफ को भी नामजद किया गया था।

बताया जा रहा है कि प्रयागराज में चल रहे अपहरण के एक मामले में 28 अप्रैल को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पेशी है। इसके लिए रविवार को अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल से एक टीम लेकर वहां के लिए रवाना हो गई। उसके भाई अशरफ को ले जाने के लिए भी प्रयागराज की टीम बरेली पहुंच गई। सोमवार को बरेली पुलिस के साथ यह टीम अशरफ को लेकर प्रयागराज रवाना होगी।

टीम में दो सीओ समेत दो दर्जन पुलिसकर्मी

अशरफ को ले जाने के लिए प्रयागराज पुलिस बज्रवाहन को लेकर यहां पहुंची है। वहां से आने वाली टीम में सीओ और इंस्पेक्टर समेत आठ पुलिसकर्मी हैं। बरेली से उसके साथ जाने के लिए एक सीओ, तीन इंस्पेक्टर और पांच सब इंस्पेक्टर समेत 16 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। कुल मिलाकर इस टीम में दो दर्जन पुलिसकर्मी शामिल हैं।

गोपनीय रखा रूट, थाना पुलिस रखेगी नजर

अशरफ को प्रयागराज किस रूट से ले जाया जाएगा, इस बारे में पुलिस अफसरों ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि उसे ले जाने वाले रूट के सभी थानों को अपने क्षेत्र में अशरफ के काफिले को मुस्तैदी से सीमा पार कराने के निर्देश दिए गए हैं। कहा गया है कि दूसरे थाने की पुलिस मिलने पर ही एस्कॉर्ट करने वाली टीम वापस लौटेगी।

पीलीभीत बाईपास के होटल में लगता था सद्दाम का दरबार

पीलीभीत बाईपास स्थित एक होटल एवं रेस्टोरेंट में अशरफ का साला सद्दाम भी दरबार लगाता था। प्रयागराज के अलावा स्थानीय गुर्गे उससे यहां पर आकर मीटिंग करते थे। अशरफ के बरेली जेल में शिफ्ट होने के बाद उसके साले सद्दाम ने पीलीभीत बाईपास स्थित फाइक इंक्लेव कॉलोनी में एक मकान किराये पर लिया था।

प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड से पहले तक वह इसी मकान में रहकर अशरफ का सारा काम देख रहा था। उमेश पाल हत्याकांड में अशरफ के नामजद होने के बाद जांच शुरू हुई तो अब सामने आया है कि सद्दाम ने प्रयागराज से आने वाले गुर्गों से मिलने के लिए पीलीभीत बाईपास के ही एक होटल एवं रेस्टोरेंट को ठिकाना बनाया था। यहीं पर वह इन लोगों के साथ मीटिंग और पार्टी करता था। कुछ खास स्थानीय लोगों से भी यहां मीटिंग की जाती थी। इसकी जानकारी सामने आने के बाद पुलिस अब इस होटल की सीसीटीवी रिकार्डिंग को खंगालने की तैयारी कर रही है।

लल्ला गद्दी के कस्टडी रिमांड पर आज होगी सुनवाई

थाना बिथरी चैनपुर में दर्ज मुकदमे में वांछित चल रहे लल्ला गद्दी ने पुलिस के दबाव के चलते सोमवार रात करीब 11 बजे एसओजी के समक्ष सरेंडर कर दिया था। जिसके बाद उसे मंगलवार को जेल भेज दिया गया। इसके साथ ही मुकदमे के विवेचक सीओ आशीष प्रताप सिंह ने कोर्ट में उसके तीन दिन के कस्टडी रिमांड के लिए अर्जी लगाई थी। इस अर्जी में उन्होंने लल्ला गद्दी को बहेड़ी ले जाकर मुकदमा संबंधी साक्ष्य बरामद करने की बात कही है। सोमवार को उसकी कस्टडी रिमांड अर्जी पर सुनवाई होगी। साथ ही मजिस्ट्रेट के समक्ष उसके बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें