Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़After Anupriya patel op Rajbhar Sanjay Nishad increased BJP s tension staked claim on two by-election seats

अनुप्रिया-राजभर के बाद संजय निषाद ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, उपचुनाव वाली इन दो सीटों पर उतारेंगे प्रत्याशी

अब निषाद पार्टी ने भाजपा पर दबाव बनाया है। यूपी में होने वाले उपचुनाव को लेकर निषाद पार्टी ने अपना दावा ठोंक दिया है। संजय निषाद ने दस में से दो सीटों पर प्रत्याशी उतारने की घोषणा कर दी है।

Yogesh Yadav लाइव हिन्दुस्तान, लखनऊWed, 10 July 2024 05:22 PM
share Share

यूपी में लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी से झटका खा चुकी भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें अब उसके ही सहयोगी बढ़ा रहे हैं। पहले सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर ने अपने बयानों से भाजपा को असहज किया। उसके बाद ओबीसी आरक्षण पर सीएम योगी को पत्र लिखकर अपना दल प्रमुख अनुप्रिया पटेल ने घेरने की कोशिश की। अब निषाद पार्टी ने भाजपा पर दबाव बनाया है। यूपी में होने वाले उपचुनाव को लेकर निषाद पार्टी ने अपना दावा ठोंक दिया है। विधायकों के सांसद चुन लिए जाने और सीटें रिक्त होने के कारण यूपी में दस सीटों पर उपचुनाव होने वाला है। इन दस में से निषाद पार्टी ने दो सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारने की बात कह दी है। 

निषाद पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि निषाद पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनाव में मिर्जापुर की मझवां और अंबेडकरनगर की कटेहरी सीट पर अपने सिंबल से चुनाव लड़ा था। भारतीय जनता पार्टी बड़े भाई की भूमिका में है और 2022 के विधानसभा चुनाव में बड़ा दिल रखते हुए 15 सीटें दी थीं। इसमें मझवां एवं कटेहरी भी शामिल थीं। उपचुनाव में निषाद पार्टी इन दोनों सीटों पर अपनी दावेदारी करेगी और प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने कहा कि एनडीए के सहयोग से इन सीटों पर चुनाव लड़ा जाएगा। 

राष्ट्रीय मत्स्य दिवस पर प्रदेश के मछुआ समाज को बधाई देते हुए कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा मछुआ समाज के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं। संजय निषाद ने कहा कि पूर्व की सरकारों द्वारा मछुआ समाज को केवल वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया गया। उन्होंने एक्सप्रेस-वे पर सड़क हादसे में 18 लोगों की मृत्यु को दु:खद बताया। हादसे को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के आरोपों पर संजय निषाद ने कहा कि सपा मुखिया को ऐसी घटनाओं पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

गौरतलब है कि मिर्जापुर की मझवां सीट निषाद पाार्टी के ही विधायक रहेे विनोद बिंद के इस्तीफे से खाली हुई है। विनोद बिंद को भाजपा ने भदोही सीट से लोकसभा चुनाव अपने सिंबल पर लड़ाया  और उन्होंने जीत हासिल की है। इसी तरह अंबेडकर नगर की कटेहरी सीट पर विधायक रहे लालजी  वर्मा अब अंबेडकर नगर से सांसद बन गए हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें