Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़additional chief secretary avnish awasthi said a separate wing will be formed in upda for defense corridor

डिफेंस कॉरिडोर के लिए यूपीडा में बनेगा अलग विंग : अवनीश अवस्थी

यूपीडा बोर्ड की बुधवार को हुई 58वीं बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर सहमति बनी। इसमें डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए जमीन खरीदने व उसके आवंटन के साथ यूपीडा में अलग विंग बनाए जाने का फैसला हुआ।...

Dinesh Rathour प्रमुख संवाददाता, लखनऊWed, 29 July 2020 03:03 PM
share Share

यूपीडा बोर्ड की बुधवार को हुई 58वीं बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर सहमति बनी। इसमें डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए जमीन खरीदने व उसके आवंटन के साथ यूपीडा में अलग विंग बनाए जाने का फैसला हुआ। मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी की अध्यक्षता में हुई बैठक में बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे परियोजना के लिए बैंको से कर्ज से कुल 5900 करोड़ कंसोर्सियम बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। इसके लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के नेतृत्व में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक, बैंक ऑफ महाराष्ट्र व यूको बैंक से कर्ज लिए जा रहे हैं। एग्रीमेंट के लिए कार्यपालक अधिकारी को अधीकृत किया गया। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे परियोजना के लिए चरणबद्ध तरीके से सिविल निर्माण कार्य कराना सुनिश्चित किया जाएगा।

इसके साथ ही गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन खरीदने के लिए हडको द्वारा 2900 करोड़ रुपये ऋण की स्वीकृति दी गई। अलावा डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर परियोजना के लिए अलीगढ़ की जमीन की संशोधित दर के अनुमोदन पर फैसला हुआ। डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में डिफेंस इंडस्ट्रीज को विकसित करने के लिए भारतीय नौ सेना द्वारा यूपीडा के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर करने के प्रस्ताव पर बोर्ड की सहमति ली गई। भारतीय नौ सेना द्वारा यूपीडा के साथ मिलकर डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में रक्षा क्षेत्र में निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए सहयोग करेगा।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें